Egg Fried Noodles: ब्रेकफास्ट या डिनर के लिए कैसे बनाएं टेस्टी एग फ्राइड नूडल्स- Recipe Inside

Egg Fried Noodles Recipe: एग फ्राइड नूडल्स उन दिनों के लिए भी अच्छा विकल्प साबित होगी जब आप कुछ बनाने के मूड में न हो, या फिर जब आपके पास समय की कमी हो.

Egg Fried Noodles: ब्रेकफास्ट या डिनर के लिए कैसे बनाएं टेस्टी एग फ्राइड नूडल्स- Recipe Inside

Egg Fried Noodles Recipe:इस नूडल रेसिपी में अंडे का ट्विस्ट इसे मजेदार बना देता है.

खास बातें

  • नूडल्स की हर वैराइटी खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगती है.
  • वेज नूडल्स, हक्का नूडल्स और शेजवान नूडल्स जैसे लोकप्रिय वैरिएशन शामिल हैं
  • यह बच्चों की भी पहली चाइव्स वाली डिश है.

नूडल्स आज हम में से ज्यादातर लोगों का पसंदीदा व्यंजन है. यह एक क्विक एंड इजी डिश है जिसे आप ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर किसी भी समय बनाकर खा सकते हैं. नूडल्स की विभिन्न वैराइटी देखने को मिलती हैं जिनमें वेज नूडल्स, हक्का नूडल्स और शेजवान नूडल्स जैसे लोकप्रिय वैरिएशन शामिल हैं. नूडल्स की एक और खास बात यह है कि इसे वेज और नॉनवेज दोनों तरह से बना सकते हैं. नूडल्स की हर वैराइटी खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगती है, यह बच्चों की भी पहली चाइव्स वाली डिश है. नूडल्स की इस लिस्ट में हम आपके लिए बेहतरीन रेसिपी जोड़ने जा रहे हैं और यह है एग फ्राइड नूडल. इस नूडल रेसिपी में अंडे का ट्विस्ट इसे मजेदार बना देता है.

Achari Paneer Recipe: इस अचारी ट्विस्ट के साथ बनाएं यह खास पनीर रेसिपी- Recipe Inside

एग फ्राइड नूडल्स उन दिनों के लिए भी अच्छा विकल्प साबित होगी जब आप कुछ बनाने के मूड में न हो, या फिर जब आपके पास समय की कमी हो. एग फ्राइड नूडल्स की एक खास बात यह कि अगर आप यह नूडल्स बना रहे हैं और आपके पास एक रात पहले या सुबह की बची हुई एग भुर्जी है तो आप उसका इस्तेमाल इसमें कर सकते हैं. हालांकि, इस रेसिपी में आपको पहले एग भुर्जी तैयार करनी होगी और उसके बाद आप बेसिक नूडल्स रेसिपी फॉलो करते हैं. अगर फिर भी आपको एग फ्राइड नूडल रेसिपी में कोई दिक्कत आती है तो रेसिपी के लिए आगे पढ़ें:

Egg Fried Noodles Recipe: कैसे बनाएं एग फ्राइड नूडल | एग फ्राइड नूडल रेसिपी

एक कढ़ाही में तेल गरम करें, एक बाउल में अंडे तोड़े और इसमें नमक और कालीमिर्च डालकर फेंट लें. अंडे को कढ़ाही में डालकर भुर्जी बना लें और इस कढ़ाही से निकालकर अलग रख लें. अब कढ़ाही को दोबारा गैस पर रखें और इसमें दो बड़े चम्मच तेल डालकर गरम करें. लहसुन डालें और इसे कुछ सेकेंड भूनें, प्याज को कुछ देर भूनें इसके बाद शिमला मिर्च और हरी प्याज डालकर उन्हें भी भून लें. स्वादानुसार नमक भी मिलाएं. उबली हुई नूल्डस को सब्जियों के साथ मिलाएं. सोया सॉस, चिली सॉस, रेड चिली सॉस और सिरका डालें.

एग फ्राइड नूडल रेसिपी के​ लिए यहां क्लिक करें.

वहीं आप चाहे तो नूडल्स से स्नैक्स भी बना सकते हैं, अन्य रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Winter Special: कैसे बनाएं हेल्दी और स्वादिष्ट मेथी गोंद के लड्डू-Recipe Video Inside