How To Make Paneer Kachori- टी टाइम स्नैक्स के रूप में इस स्वादिष्ट कचौरी को ज़रूर ट्राई करें

मटर की कचौरी से लेकर प्याज़ की कचौरी, दाल कचौरी त​क, इस स्नैक को असंख्य तरीकों से बनाया जा सकता है.

How To Make Paneer Kachori- टी टाइम स्नैक्स के रूप में इस स्वादिष्ट कचौरी को ज़रूर ट्राई करें

खास बातें

  • कचौरी एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है.
  • कचौरी को कई तरह से बना सकते हैं.
  • यह एक परफेक्ट टी टाइम स्नैक्स है.

बाहर से कुरकुरी और परतदार और अंदर से एक स्वादिष्ट फीलिंग से भरी, यह कहना गलत नहीं होगा कि कचौरी भारत के सबसे स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड में से एक है. मटर की कचौरी से लेकर प्याज़ की कचौरी, दाल कचौरी त​क, इस स्नैक को असंख्य तरीकों से बनाया जा सकता है. सबसे अच्छी बात यह है कि आप चाहे जो भी वर्जन आजमाएं, यह निश्चित रूप से आपके स्वाद बदल देगा और आप इसे दोबारा आजमाना चाहेंगे. जबकि क्लासिक दाल-भरवां कचौरी इस स्ट्रीट-साइड स्नैक के सबसे लोकप्रिय वर्जनों में से एक है, मगर आप देखेंगे तो पाएंगे कि विभिन्न स्ट्रीट-साइड वेंडर और छोटे भोजनालय कई अन्य किस्मों को लेकर आ रहे हैं. ऐसी ही एक वैराइटी है पनीर कचौरी.

शेफ संजीव कपूर ने शेयर की मानसून-स्पेशल हर्बल टी रेसिपी

आटे से बने गोल, चपटे गोले और मैश किए हुए पनीर, नमक और कई अन्य मसालों के मिश्रण से भरा हुआ यह स्नैक्स चाय के समय के लिए एकदम परफेक्ट हो सकता है. चाय के समय के नाश्ते के अलावा, आप दोपहर के भोजन के लिए आलू रासेदार सब्जी की गरमागरम एक कटोरी और स्वादिष्ट चटनी के साथ भी इस स्वादिष्ट व्यंजन का मजा ले सकते हैं. आलू रासेदार की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. तो आइए जानें कि इस छोटी सी ट्रीट को घर पर कैसे बनाया जाता है.

पनीर कचौरी रेसिपी: कैसे बनाएं पनीर कचौरी

रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले आटा तैयार करना होगा. एक मिक्सिंग बाउल लें, उसमें मैदा, नमक डालें और धीरे-धीरे घी डालें. अपने हाथों का उपयोग करके अच्छी तरह मिलाएं. अब नरम आटा गूंथने के लिए जरूरत के मुताबिक पानी मिला लें.

आटा गूंथने के बाद एक तरफ रख दें. इस बीच, एक कढ़ाई में तेल गरम करें, जीरा और सौंफ डालें. उन्हें एक साथ चटकने दें. फिर कटी हुई प्याज और हरी मिर्च डालकर कुछ देर भूनें.

पनीर कचौरी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अगर आपको कचौरी पसंद है, तो इन लाजवाब रेसिपीज को ट्राई करें. यहां क्लिक करें.

अब इसे घर पर आजमाने का समय है और नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं कि आपको और आपके परिवार को यह रेसिपी कैसी लगी. हैप्पी कुकिंग!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अगर आप भी तोरई को करते हैं नापसंद तो ट्राई करें यह भरवां तोरई की खास सब्जी