क्विक एंड इजी डिनर के लिए मिनटों में बनाएं मखाना मटर करी- Recipe Inside

इंडियन करीज की बात की जाए तो उनका अनोखा स्वाद हमें हर बार लुभाता है. आम दिनों से लेकर खास मौकों तक पर बनाने के लिए हमारे पास नॉर्मल रेसिपी ही नहीं शाही करीज रेसिपीज है.

क्विक एंड इजी डिनर के लिए मिनटों में बनाएं मखाना मटर करी- Recipe Inside

खास बातें

  • यह मखाना मटर करी बेहद ही लाजवाब रेसिपी है.
  • कुछ ही मिनटों में बनकर तैयार हो जाती है.
  • यह एक बेहद ही स्वादिष्ट करी है

इंडियन करीज की बात की जाए तो उनका अनोखा स्वाद हमें हर बार लुभाता है. आम दिनों से लेकर खास मौकों तक पर बनाने के लिए हमारे पास नॉर्मल रेसिपी ही नहीं शाही करीज रेसिपीज है. शाही पनीर, पनीर पसंदा जैसी बेहतरीन जिन्हें हम खाना पसंद करते हैं. लेकिन कई बार एक जैसी डिशेज खाकर हम बोर जाते है तब हम कुछ डिफ्ररेंट आजमाना चाहते हैं. ऐसे समय के लिए हमारे पास एक बेहतरीन रेसिपी है जिसका नाम है मखाना मटर करी. यह मखाना मटर करी बेहद ही लाजवाब रेसिपी है और कुछ ही मिनटों में बनकर तैयार हो जाती है. मटर सर्दी में बेहद आम होती है, जिसका इस्तेमाल हम पुलाव, आलू मटर जैसी विभिन्न चीजों के लिए करते हैं.

Weight Loss: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए कैसे बनाएं मेथी और हरी मूंग दाल का टेस्टी चीला

यह एक बेहद ही स्वादिष्ट करी है, जो किसी भी समय के लिए एकदम परफेक्ट हैं. इस सब्जी को बनाने के लिए टमाटर, प्याज और काजू की एक बेसिक ग्रेवी तैयार करते हैं. उसके बाद इसमें मटर और रोस्टेड मखाने डालें जाते हैं. वहीं क्रीम और ​काजू इस ग्रेवी को रिचनेस देने का काम करते हैं. साबुत मसाले महक बढ़ाते हैं. इस मखाना मटर करी को आप पराठा, नान और रोटी के साथ पेयर कर सकते हैं. तो बिना किसी देरी के इसकी रेसिपी पर नजर डालें.

कैसे बनाएं मखाना मटर करी | मखाना मटर करी रेसिपी

सबसे पहले एक पैन में घी गरम करके मखानों को क्रिस्पी और हल्का रंग बदलने तक रोस्ट करके एक तरफ रख दें.

अब इसमें छोटी इलाइची, साबुत लालमिर्च, दालचीनी तेजपत्ता और प्याज डालकर कुछ देर भूनें. टमाटर और काजू के साथ हरी मिर्च डालकर भूनें. नमक डालें.

इस मिश्रण के नरम होते ही आंच बंद करके ठंडा होने दें, सभी साबुत मसालों को अलग निकाल लें और मिक्सी में पीस कर स्मूद पेस्ट बना लें.

अब कढ़ाही में तेल गरम करें और इसमें जीरा डालें और तैयार पेस्ट डालकर अच्छी तरह भूनें. इसके बाद लाल मिर्च, हल्दी, कश्मीरी लाल मिर्च, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर डालें.

मखाना मटर करी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

पंजाबी स्टाइल सरसो का साग बनाने के लिए आजमाएं ये ट्रिक्स- Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगली बार कुछ मजेदार ट्राई करना हो तो इस क्विक एंड इजी रेसिपी को जरूर आजमाएं.