Makhana Matar Curry: लंच और डिनर के लिए बेस्ट डिश है मखाना मटर करी, फटाफट नोट करें रेसिपी

Makhana Matar Curry: लंच और डिनर के लिए परफेक्ट रेसिपी है मखाना मटर करी. इस डिश को मटर, मखाना और कई तरह के मसाले के साथ तैयार किया जाता है.

Makhana Matar Curry: लंच और डिनर के लिए बेस्ट डिश है मखाना मटर करी, फटाफट नोट करें रेसिपी

Makhana Matar Curry: मखाना मटर करी रेसिपी कैसे बनाएं.

Makhana Matar Curry For Dinner: एक हाउस वाइफ के लिए सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल या यूं कहें कि उन्हें सबसे ज्यादा परेशान करने वाला सवाल है. अब तक तो आप समझ गए होंगे कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही गेस किया. हम बात कर रहे हैं लंच और डिनर की. क्योंकि ये एक ऐसा सवाल है जो घर में बच्चों से लेकर बड़ों तक के जुबान में सबसे ज्यादा रहता है कि आज लंच में क्या है तो आज डिनर में क्या है. अगर आप भी एक ही तरह की डिशेज बना-बना कर बोर हो गई है तो आप आज ये क्विक और टेस्टी मखाना मटर करी रेसिपी को ट्राई करें. ये एक स्वादिष्ट और आसानी से बनने वाली रेसिपी है. हमारा यकीन करें अगर आपने इसे एक बार बना लिया तो आपके घर के बड़े और बच्चे आप से इसे बार-बार बनाने की मांग करेंगे. तो चलिए बिना किसी देरी के रेसिपी पर चलते हैं.

ये भी पढ़ें- बिना डाइट और जिम के थुलथुले, लटकते पेट को अंदर करने के लिए सुबह खाली पेट पीएं चने का पानी, बेली फैट तेजी से होगा कम...

कैसे बनाएं मखाना मटर करी- (How To Make Makhana Matar Curry Recipe At Home)

  • मखाना मटरी करी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी गरम करके मखानों को क्रिस्पी और हल्का रंग बदलने तक रोस्ट कर लें. 
  • अब छोटी इलाइची, साबुत लालमिर्च, दालचीनी तेजपत्ता और प्याज डालकर कुछ देर भूनें. टमाटर और काजू के साथ हरी मिर्च डालकर भूनें. और फिर नमक डालें.
  • इस मिश्रण के नरम होते ही आंच बंद करके ठंडा होने दें, सभी साबुत मसालों को अलग निकाल लें और मिक्सी में पीस कर स्मूद पेस्ट बना लें.
  • अब कढ़ाही में तेल गरम करें और इसमें जीरा डालें और तैयार पेस्ट डालकर अच्छी तरह भूनें. इसके बाद लाल मिर्च, हल्दी, कश्मीरी लाल मिर्च, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर डालें.
  • सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाएं और इसमें उबली हुई मटर डालकर मिक्स करें. कसूरी मेथी और गरम मसाला डालकर मिलाएं.
  • रोस्टेड मखाना डालकर मिक्स करें और थोड़ा सा पानी डालकर इसे ढककर पकाएं.
  • गैस बंद करें और हरा धनिया डालकर सर्व करें.
  • इसे आप रोटी राइस के साथ खा सकते हैं.

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)