आप भी हैं अंडा खाने के शौकीन तो इस बार घर पर बनाएं Egg Manchurian, हर कोई करेगा तारीफ

Egg Manchurian Recipe: अंडा तो हर किसी को पसंद होता है. अंडे से बनी कई चीजों का सेवन हर कोई मजे से कर सकता है. अगर आप भी अंडा खाने के शौकीन हैं तो आपको अंडा मंचूरियन जरूर ट्राई करना चाहिए.

आप भी हैं अंडा खाने के शौकीन तो इस बार घर पर बनाएं Egg Manchurian, हर कोई करेगा तारीफ

रात के खाने के लिए परफेक्ट है एग मंचुरियन.

Egg Manchurian Recipe: नवरात्रि खत्म हो गई है और अब वो लोग जमकर नॉनवेज खाएंगे जो 9 दिनों से इसको खा नहीं पा रहे थे. अगर आप भी 9 दिनों से सात्विक खाना खा रहे थे और अब नॉनवेज खाने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए हमारे पास है एक बेहतरीन रेसिपी वो भी बेहद आसान और टेस्टी. अंडा तो हर किसी को पसंद होता है. अंडे से बनी कई चीजों का सेवन हर कोई मजे से कर सकता है. अगर आप भी अंडा खाने के शौकीन हैं तो आपको अंडा मंचूरियन जरूर ट्राई करना चाहिए. तो आइए जानते हैं इसको बनाने की आसान सी रेसिपी. 

Latest and Breaking News on NDTV

Egg Manchurian ingredients:

  1. 5 उबले अंडे 
  2. आधा कप मैदा 
  3. 2 अंडे विनेगर
  4. 2 चम्मच सोया सॉस
  5. 2 चम्मच रेड चिली केचअप
  6. 2 प्याज
  7. 2 हरी मिर्च 
  8. नमक स्वादानुसार 
  9. लाल मिर्च
  10. तेल

Egg Manchurian Recipe:

ऐग मंचूरियन बनाने के लिए सबसे पहले अंडों को अच्छे से धोकर उबाल लें. इसके लिए आप एक भगौने में 2 गिलास पानी गर्म करने रखिए और इसमें अंडे डाल दीजिए. 15 मिनट में अंडा उबल जाएगा. अब इसे छीलकर इसके 2 टुकड़े कर के जर्दी को अलग कर दीजिए. इसके सफेद हिस्सों के टुकड़े कर दीजिए. अब अंडे के टुकड़ों में मैदा, नमक और लाल मिर्च डालकर अच्छे से मिलाकर मिक्स कर लें. इसके बाद इनकी छोटी-छोटी मंचूरियन बॉल्स बना लीजिए. 

अब एक बाउल में मैदा और 2 अंडो को फोड़कर डालिए और अच्छे से मिक्स कर दीजिए. अब इसमें एग बॉल्स को डालकर कोट करिए. इस बॉल्स को तेल में फ्राई कर लें. 

अब एक कढ़ाही में तेल गर्म करें और इसमें कटी हुई हरी मिर्च और प्याज डालकर हल्का सा फ्राई कीजिए. अब इसमें रेड चिली केचअप, सोया सॉस, विनेगर को डालकर मिक्स करिए. इसके बाद इसमें मंचुरियन बॉल्स को डालकर अच्छे से मिला लीजिए. आपका एग मंचुरियन बनकर तैयार है. 
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)