How To Make Chilli Chicken Gravy- इस मजेदार इंडो-चाइनीज रेसिपी को करें जरूर ट्राई

इस रेसिपी को बनाने के लिए, आपको कुछ बोनलेस चिकन चंक्स के साथ-साथ कुछ आसानी से उपलब्ध सामग्री जैसे नमक, काली मिर्च, अदरक-लहसुन का पेस्ट, कॉर्नफ्लोर और कुछ इंडो-चाइनीज सॉस की जरूरत होगी.

How To Make Chilli Chicken Gravy- इस मजेदार इंडो-चाइनीज रेसिपी को करें जरूर ट्राई

खास बातें

  • यह कुछ ही मिनटों में आसानी से बनकर तैयार हो जाता है.
  • इस रेसिपी को एक नया ट्विस्ट दें.
  • फ्राइड राइस और नूडल्स के साथ इस स्वादिष्ट व्यंजन का मजा ले सकते हैं.

जब भी हम घर पर या सिर्फ एक साधारण पार्टी करने के लिए बाहर जाते हैं, तो चिली चिकन एक ऐसी रेसिपी है जिसे हम सभी खाना पसंद करते हैं. यह एक स्टार्टर के रूप में हो या नूडल्स के साथ एक मेन कोर्स के रूप में, इस इंडो-चाइनीज व्यंजन को हमेशा टेबल पर खास जगह बनता है। और क्यों नहीं?! यह कुछ ही मिनटों में आसानी से बनकर तैयार हो जाता है. हालांकि, अगर आप एक ही चिली चिकन को बार-बार खाकर बोर हो चुके हैं, तो अब समय आ गया है कि इस रेसिपी को एक नया ट्विस्ट दें. उसी के लिए हम यहां आपके लिए ग्रेवी के साथ चिली चिकन की रेसिपी लेकर आए हैं. आप फ्राइड राइस और नूडल्स के साथ इस स्वादिष्ट व्यंजन का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा, आप इसे किसी भी डिनर पार्टी या घर पर किसी भी अवसर पर मनाने के लिए जल्दी से तैयार कर सकते हैं.

Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट

इस रेसिपी को बनाने के लिए, आपको कुछ बोनलेस चिकन चंक्स के साथ-साथ कुछ आसानी से उपलब्ध सामग्री जैसे नमक, काली मिर्च, अदरक-लहसुन का पेस्ट, कॉर्नफ्लोर और कुछ इंडो-चाइनीज सॉस की जरूरत होगी. सॉस डिश को फ्लेवर देने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं. बिना किसी देरी के, आइए जानें कि इसे घर पर कैसे बनाया जाता है.

चिकन चिली ग्रेवी रेसिपी: कैसे बनाएं चिकन चिली ग्रेवी

इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले आपको चिकन चंक्स को 15-20 मिनट के लिए मैरीनेट करना होगा. एक बार हो जाने के बाद, उन्हें कुरकुरा होने तक डीप फ्राई करें.

इसके बाद एक पैन में तेल गर्म करें, अदरक-लहसुन का पेस्ट सब्जियों के साथ भूनें. एक गाढ़ी ग्रेवी तैयार करने के लिए इसमें कॉर्न फ्लोर का घोल डालें. ग्रेवी में जितनी ग्रेवी चाहिए, उसके हिसाब से कॉर्नफ्लोर में पानी मिला लें.

चिकन चिली ग्रेवी रेसिपी की पूरी स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य इंडो चाइनीज व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें.

अब जब आप इसे बनाना जानते हैं, तो इसे घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको और आपके परिवार को यह कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं. इस तरह के और भी रेसिपी लेखों के लिए बने रहें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dhaba Style Arbi: इस तरह बनाएं मिनटों में अरबी की स्वादिष्ट सब्जी- Recipe Inside