विज्ञापन

4 हफ्तों में कम होगा 5 किलो वजन, बस रात को खाएं ये चीज, डाइटिशियन ने शेयर की रेसिपी

How to Loose Weight in 5 Weeks: अगर आप भी वजन कम करने की सोच रहे हैं तो आपको रात के डिनर में इस रेसिपी को जरूर शामिल करना चाहिए. डाइटिशियन ने शेयर की है ये जबरदस्त वेट लॉस सलाद की रेसिपी.

4 हफ्तों में कम होगा 5 किलो वजन, बस रात को खाएं ये चीज, डाइटिशियन ने शेयर की रेसिपी
वजन कम करने के लिए रात को खाएं ये एक चीज.

Weight loss in 4 Weeks: आज के समय में लोग वेट लॉस के लिए काफी मेहनत करते हैं. बढ़ा हुआ वजन ना सिर्फ आपके लुक और पर्सनैलिटी पर असर डालता है बल्कि आपकी सेहत पर भी असर डालता है. मोटापा आपको कई तरह की बीमारियों का शिकार भी बना देता है. इसलिए बेहतरी इसी में है कि आप अपनी फिटनेस का ध्यान रखें. वेट लॉस और फिट रहने के लिए लोग जिम में लोग घंटो तक मेहनत करते है. डाइटिंग करने लगते हैं. लेकिन मुश्किल उन लोगों के लिए होती है जो खाना नहीं छोड़ पाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप बिना खाना छोड़े भी वजन कम कर सकते हैं. 

बता दें कि डाइटिशियन सिमरन कौर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक रील शेयर की है जिसमें उन्होंने अपने क्लाइंट की डिनर रेसिपी शेयर की जिसे खाकर उन्होंने 4 हफ्तों में अपना 5 किलो तक वजन कम कर लिया है. आइए जानते हैं इस पावरफुल डिनर रेसिपी के बारे में जो वेट लॉस में आपकी मदद कर सकता है.

सेहतमंद रहना है तो जान लीजिए एक बार में कितनी रोटी खानी चाहिए, अनिरूद्ध महाराज ने बताया खाना खाने का सही तरीका

वेट लॉस के लिए डिनर में क्या खाएं ( Dinner for Weight Loss)

कई लोग वेट लॉस जर्नी में रात का खाना स्किप कर देते हैं. लेकिन अब आपको ऐसा करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. आइए जानते हैं हाई प्रोटीन रेसिपी जो वेट लॉस में आपकी मदद कर सकती है. इस हाई प्रोटीन सलाद को बनाने के लिए आपको चाहिए-

  1. खीरा
  2. प्याद
  3. चुकंदर
  4. उबले काले चने
  5. काला नमक
  6. हरा धनिया
  7. हरी मिर्च
  8. लहसुन
  9. पनीर
  10. पानी

ग्रीन पनीर चना सलाद रेसिपी

इस सलाद को बनाना बेहद ही आसान है. इसके लिए सभी सब्जियों को एक बाउल में डालें अब इसमें उबले हुए चने, हरी धनिया डालकर मिक्स करें. अब एक मिक्सर ग्राइंडर में लहसुन, हरा धनिया, हरी मिर्च, नमक, चाट मसाला, पनीर और पानी डालकर पीस लें. अब इस चटनी को कटी हुई सब्जियों में डालकर मिक्स करें और रात को डिनर में खाएं. 

बता दें कि रात में इसे अपनी डाइट में शामिल करने के साथ ही आपको वर्कआउट और दिन में आप क्या खा रहे हैं इस बात का भी ख्याल रखना है. तभी आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेंगे.


 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आयुर्वेद के अनुसार खाने में शामिल करने चाहिए ये छह रस, रोगों से रहेंगे कोसों दूर
4 हफ्तों में कम होगा 5 किलो वजन, बस रात को खाएं ये चीज, डाइटिशियन ने शेयर की रेसिपी
छोटी आंत के ट्यूमर से बचने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें मीट, दूध और प्रोटीन
Next Article
छोटी आंत के ट्यूमर से बचने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें मीट, दूध और प्रोटीन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com