Kitchen Hacks: माइक्रोवेव में जमा गंदगी और स्मेल 2 मिनट में हो जाएगी गायब, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किया नुस्खा

Kitchen Tips: माइक्रोवेव की एक चीज जिसकी वजह से ये थोड़ा परेशान करता है वो होता है इसको साफ करना. खाना बनाते वक्त या गरम करते वक्त इसमें चीजें गिर जाती हैं. जिससे वो गंदा होता है और इससे अजीब सी बदबू भी आने लगती है.

Kitchen Hacks: माइक्रोवेव में जमा गंदगी और स्मेल 2 मिनट में हो जाएगी गायब, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किया नुस्खा

माइक्रोवेव चुटकियो में हो जाएगा साफ, अपनाएं ये नुस्खा.

आज के समय में हर घर के किचन में आपको माइक्रोवेव मिल ही जाता है. इसमें बचे हुए खाने को गर्म करने के अलावा कई अलग-अलग खाने की डिश भी बनाई जा सकती हैं. समय की बचत और खाना बनाने में आसानी करने के चलते इसे खासा पसंद किया जाता है. लेकिन एक चीज जिसकी वजह से ये थोड़ा परेशान करता है वो होता है इसको साफ करना. खाना बनाते वक्त या गरम करते वक्त इसमें चीजें गिर जाती हैं. जिससे वो गंदा होता है और इससे अजीब सी बदबू भी आने लगती है. लेकिन आपकी इस समस्या का हल लेकर आई हैं शेफ पंकज भदौरिया. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है और माइक्रोवेव को क्लीन करने का तरीका बताया है.

मुंह से आने वाली बदबू की वजह से होते हैं शर्मिंदा तो आज ही करें ये उपाय, झटपट गायब हो जाएगी Bad Breath

उन्होनें जो तरीका बताया उससे महज 5 मिनट के अंदर आप इसे साफ कर सकते हैं. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, पंकज के नुस्खे: अपना माइक्रोवेव कैसे क्लीन करें ? हमारा अवन हमेशा बाहर से साफ दिखता है लेकिन इसके अंदर खाने और तेल के दाग लग जाते हैं जिनको साफ करना मुश्किल होता है. तो मां लेकर आई हूं एक अल्टीमेट नुस्खा जो इस जिद्दी दाग और धब्बों को हटाने में आपकी मदद करेंगे.

वजन कम करने से लेकर स्किन ग्लो करने में करेगा मदद छाच, जानें कब और कैसे पिएं

शेफ ने बताया कि इसके लिए आपको बस एक कटोरी में विनेगर लेना है और उसको माइक्रोवेव के अंदर रखकर 2-3 मिनट के लिए उसे ऑन कर देना है. इसके बाद स्पांज की मदद से इसकी वॉल्स को साफ कर लें. जिद्दी तेल के दाग आसानी से निकल जाएंगे. 

यहां देखें वीडियो

तो अब आप भी इस नुस्खे से अपने माइक्रोवेव को साफ कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com