पॉर्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, किचन में मौजूद इन 3 चीज़ों के इस्तेमाल से हटाएं अपर लिप्स के बाल

Upper Lips Hair Kaise Hataye: अपर लिप्स के हेयर रिमूव करने के लिए क्रीम, थ्रेडिंग, ब्लीच, वैक्सिंग, की जगह अपनाएं ये घरेलू उपाय.

पॉर्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, किचन में मौजूद इन 3 चीज़ों के इस्तेमाल से हटाएं अपर लिप्स के बाल

Upper Lips Hair: अपर लिप्स हेयर को हटाने के लिए घरेलू उपाय.

Upper Lips Hair Removal Remedies: कई महिलाओं और लड़कियों के अपर लिप्स पर अनचाहे छोटे-छोटे बाल होते हैं, जो उनकी खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं. कई महिलाएं तो इनको हटाने के लिए पार्लर का चक्कर लगाती हैं. लेकिन बार-बार पार्लर जाना हमारे समय और जेब दोनों पर भारी पड़ सकता है. अगर आप भी अपने अपर लिप्स के हेयर रिमूव करने के लिए क्रीम, थ्रेडिंग, ब्लीच, वैक्सिंग, की जगह घरेलू उपाय तलाश रही हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं आज हम आपको किचन में मौजूद कुछ ऐसी रेमेडी के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से अपने अपर लिप्स के हेयर को हटा सकती हैं. 

अपर लिप्स हेयर को हटाने के घरेलू उपाय- (Home Remedies To Remove Upper Lip Hair)

1. हल्दी-

हल्दी किचन में मौजूद एक ऐसा मसाला है जिसे खाने के अलावा सुंदरता बढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. अपर लिप्स के हेयर को हटाने के लिए आप हल्दी में दूध मिलाकर लगा सकते हैं. जब ये सूख जाए तो इसे रगड़ कर निकाल लें. इससे होंठों के ऊपर के बालों को हटाने में मदद मिल सकती है. 

ये भी पढें- सुबह पानी में मिलाकर पी लें किचन में मौजूद ये एक चीज, बाहर निकली तोंद 1 हफ्ते में हो जाएगी गायब...

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

2. चीनी-

चीनी से आप अपर लिप्स के हेयर को हटा सकते हैं. आपको एक टी स्पून चीनी लेनी है इसे एक पैन में गरम करना है. जब ये गाढ़ी हो जाए तो इसमें नींबू का रस मिला लें. अब इसे हल्का ठंडा करें और अपर लिप्स पर लगा लें. कुछ देर बाद आप पानी से इसे धो ले. ऐसा करने से अपर लिप्स के हेयर को हठाया जा सकता है.

3. आलू-

आलू एक ऐसी सब्जी है जिसे लगभग हर दिन हर घर में इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आलू से अपर लिप्स हेयर को हटाया जा सकता है. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. आपको बस आलू के रस को रात को सोने से पहले लगाना है और अगली सुबह धो लेना है. इससे हफ्ते भर में आपको फर्क पता चल जाएगा. 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)