होम रेमेडी एक्सपर्ट से जानिए चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का तरीका, झट से हट जाएंगे Facial Hair 

Facial Hair Removal: अपर लिप्स के छोटे-छोटे बाल हटाने के लिए होम रेमेडी एक्सपर्ट का बताया आसान नुस्खा आजमा सकती हैं आप भी. जानिए घर पर कैसे करें तैयार हेयर रिमूवल पेस्ट. 

होम रेमेडी एक्सपर्ट से जानिए चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का तरीका, झट से हट जाएंगे Facial Hair 

Hair Removal: इस तरह आसानी से हटेंगे चेहरे के अनचाहे बाल. 

Skin Care: बहुत सी महिलाएं चेहरे के अनचाहे बालों से परेशान रहती हैं. अपर लिप्स पर खासतौर से ये अनचाहे बाल नजर आते हैं. कई बार ये बाल कड़े, मोटे और घने भी होते हैं. वहीं, इन्हें थ्रेडिंग या वैक्स से हटाया जाए तो ये जल्दी-जल्दी बढ़ने लगते हैं. ऐसे में यहां जानिए ऐसा घरेलू उपाय जो अपर लिप्स (Upper Lips) के अनचाहे बालों को छुड़ाने में आपकी मदद करेगा. इस घरेलू नुस्खे को अपनाने पर आपको रोज-रोज पार्लर के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे और घर बैठे ही दिक्कत दूर होगी सो अलग. 

अगर आपका बच्चा भी घुटने मोड़कर बैठता है, तो डॉक्टर से जानिए क्या हो सकते हैं नुकसान 

अपर लिप्स के अनचाहे बाल हटाने के घरेलू उपाय 

इंस्टाग्राम पर नैचुरोपेथी स्कॉलर और होम रेमेडी एक्सपर्ट पूजा लूथरा ने यह घरेलू उपाय बताया है. पूजा के अनुसार इस घरेलू उपाय से अपर लिप्स के अनचाहे बालों (Unwanted Hair) को आसानी से हटाया जा सकता है. यह नुस्खा अपनाने के लिए आपको एक कटोरी में 2 चम्मच दूध लेना है. इसमें एक चुटकी फिटकरी का पाउडर मिला लें. अब 2 चम्मच बेकिंग सोडा डालें और मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को टार्गेटेड एरिया जैसे अपर लिप्स और ठुड्डी पर बाल हों तो उसपर भी लगा लें. 

इस पेस्ट को आपको 15 से 20 मिनट के करीब लगाकर रखना है. इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें. इस मिश्रण के इस्तेमाल से बाल हल्के आने लगेंगे और धीरे-धीरे कम होंगे. पूजा के अनुसार, अपने पार्लर से थ्रेडिंग या वैक्सिंग भी कराते रहिए लेकिन साथ ही इस नुस्खे को भी अपनाते रहिए. इसे अपनाने पर बाल हल्के आना शुरू होते हैं और कड़े या घने नजर नहीं आते. 

अपर लिप्स के बाल हटाने के लिए अक्सर कई तरीके अपनाए जाते हैं. बहुत सी महिलाएं इन बालों को हटाने के लिए थ्रेडिंग करवाती हैं बिल्कुल वैसे ही जैसे आइब्रो की थ्रेडिंग होती है. इसके अलावा, कटोरी वैक्स से अपर लिप्स के अनचाहे बाल हटाए जाते हैं. एक तरीका ट्वीजर्स का इस्तेमाल करना भी है. ट्वीजर्स से अपर लिप्स के बाल (Upper Lips Hair) ज्यादातर घर पर ही हटाए जाते हैं. बाजार से वैक्सिंग स्ट्रिप्स भी आती हैं जिनसे अपर लिप्स साफ किए जाते हैं. आखिर में, शेविंग भी एक तरीका है जिसे बहुत सी महिलाएं आजकल अपनाने लगी हैं. चेहरे पर एलोवेरा जैल लगाकर फेशियल रेजर से अनचाहे बाल चेहरे से हटाए जाते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कान्स जाने के लिए Sunny Leone पति Daniel Weber के साथ Mumbai Airport पर हुईं स्पॉट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com