High Protein Diet: चिकन खाने के हैं शौकिन तो घर पर ऐसे बनाएं टेस्टी मेथी चिकन, यहां देखें रेसिपी वीडियो

High Protein Diet: सर्दी का मौसम आते ही हमारी किचन मौसमी सब्जियों से भर जाती है. जिनकी मदद से हम बहुत तरह के स्वादिष्ट व्यंजन बना सकते है, मेथी भी उन्हीं में से एक है, मेथी के पत्ते किसी भी डिश में बल्क और टेक्सचर डालने का काम कर सकते हैं.

खास बातें

  • मेथी चिकन एक नार्थ इंडियन फेमस डिश है
  • मेथी चिकन रेसिपी में टमाटर या लाल मिर्च का उपयोग नहीं करते हैं
  • मेथी चिकन एक स्वादिष्ट रेसिपी है

High Protein Diet: सर्दी के मौसम ने हमारी भूख को बढ़ा दिया है, पर कैसे! हमारी रसोई में पहले से ही सभी मौसमी सब्जियां भरी हुई है. जाहिर तौर से इनके साथ हम कुछ अच्छा उपयोग करने का विचार बना सकते हैं. ऐसा ही एक मौसमी स्टेपल है मेथी या मेथी के पत्ते. स्वाद में तीखी और थोड़ी कड़वी पत्तियां पकने के बाद आनंद देने का काम करती है. मेथी के पत्ते किसी भी डिश में बल्क और टेक्सचर डालते हैं, जैसे हम मैथी पनीर, मेथी मटर मलाई वगैरह में इस्तेमाल कर सकते हैं. मेथी आपके चिकन की तैयारियों को पीस डे रेसिस्टेंस भी बना सकती है. हमारा विश्वास मत करो, आप इस टेस्टी मेथी चिकन को जरूरी ट्राई करें, फिर आप जान जाएंगे कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं. 

मेथी चिकन एक नार्थ इंडियन फेमस डिश है, आप कढ़ाई चिकन, चिकन लबाबदार बटर चिकन, आदि ये शानदार रेसिपी को कुछ तैयारियों के साथ घर पर आसानी से बना सकते हैं. ये मौसमी डिश बेहद स्वादिष्ट है. जिसके कारण आप इसे भूल नहीं पाएंगे. 

इस रेसिपी को घर पर बनाने के लिए आपको चिकन, दही, मेथी के पत्ते, प्याज, दालचीनी पाउडर, इलायची पाउडर, सफेद मिर्च, काली मिर्च, धनिया पत्ती, हरी मिर्च, अदरक-लहसुन का पेस्ट, जीरा, नमक और नींबू के रस की आवश्यकता होगी. इस रेसिपी में टमाटर या लाल मिर्च का उपयोग नहीं करते हैं, जैसा कि मेथी शाइन के लिए है. इसमें एक बढ़िया मलाईदार स्वाद है, जो कि देहाती मसालों की गर्माहट से है. लेकिन ध्यान रखें कि आपका चिकन मसाले के साथ अच्छी तरह से कोटेड है. और आप एक विनर, जो केवल मदद करते हैं कि चिकन भी प्रोटीन का एक असाधारण स्रोत है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Energy-Boosting Winter Foods: इंस्टेंट एनर्जी पाने और ठंड से बचने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 7 शानदार फूड्स

Frozen Foods Side Effects: डायबिटीज सहित कई बीमारियों को बढ़ा सकता है फ्रोजन फूड्स, खाने से पहले जान लें इसके नुकसान

घर पर पार्टी के लिए किस तरह बनाएं होममेड पोटैटो कीमा कटलेट, यहां देखें

Health Benefits Of Mushroom: वजन घटाने से लेकर हीमोग्लोबिन बढ़ाने तक, जानें मशरूम खाने के ये 8 फायदे

Fast Weight Loss: स्वाद और सेहत के साथ वजन घटाने में भी मददगार है पनीर काठी रोल, यहां जानें रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Winter Healthy Diet: सर्दियों में त्वचा और बालों को हेल्दी रखने के लिए इन दो चीजों से बने सूप का करें सेवन