Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक

Herbal Drinks For Pimples: चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे मुंहासे खूबसूरती को बिगाड़ने का काम कर सकते हैं. दाग-धब्बे और मुंहासे होने के कई कारण हो सकते हैं. कई लोगों को पेट संबंधी समस्याएं होने की वजह से भी चेहरे पर दाग, धब्बे हो जाते हैं.

Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक

Pimples Free Drinks: धूल, प्रदूषित हवा के सम्पर्क में आने से भी स्किन पर कई समस्याएं हो सकती हैं.

खास बातें

  • अनहेल्दी फूड का सेवन करने से भी मुंहासे की समस्या हो सकती है.
  • नींबू में विटामिन सी पाया जाता है.
  • विटामिन सी को स्किन के लिए अच्छा माना जाता है.

Herbal Drinks For Pimples In Hindi: चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे मुंहासे खूबसूरती को बिगाड़ने का काम कर सकते हैं. दाग-धब्बे और मुंहासे होने के कई कारण हो सकते हैं. कई लोगों को पेट संबंधी समस्याएं होने की वजह से भी चेहरे (Pimples Acne) पर दाग, धब्बे हो जाते हैं, तो वहीं धूल, प्रदूषित हवा के सम्पर्क में आने से भी स्किन पर कई समस्याएं हो सकती हैं. इतना ही नहीं अगर आपका हेल्दी खान-पान (Healthy Diet) नहीं है तो भी ये समस्या हो सकती है. बहुत अधिक जंग फूड, ऑयली, अनहेल्दी फूड का सेवन करने से भी मुंहासे की समस्या हो सकती है. अगर आप भी मुंहासे की समस्या से परेशान हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. सिर्फ आपको अपनी डाइट में कुछ हर्बल ड्रिंक को शामिल करना है. इन ड्रिंक्स के सेवन से मुंहासे से राहत पा सकते हैं.  

इन हर्बल ड्रिंक्स का सेवन कर मुंहासे से पा सकते हैं राहत-

1. आंवला और एलोवेरा ड्रिंक-

आंवला और एलोवेरा दोनों को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. आंवला और एलोवेरा जूस को मिलाकर रोज सुबह पीने से मुंहासे की समस्या से राहत पा सकते हैं. इन दोनों में एंटीऑक्सीडेंट अच्छी मात्रा में पाया जाता है जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. 

qr81a688

2. फ्रूट्स ड्रिंक-

संतरा, तरबूज, अनार जैसे फलों का जूस पीने से सेहत ही नहीं स्किन को भी हेल्दी रखा जा सकता है. इनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व स्किन को हेल्दी और मुंहासों को दूर करने में मदद कर सकते हैं. 

3. हल्दी और नींबू ड्रिंक-

हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो मुंहासे दूर करने और संक्रमण से बचाने में मदद कर सकते हैं. नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है.

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Vegetables For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच सब्जियां
Green Salad Benefits: मोटापा से लेकर पाचन तक, ग्रीन सलाद खाने के बेजोड़ फायदे
Cashew Nuts Benefits: डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है काजू का सेवन, ये हैं अन्य फायदे
White Food Items: डायबिटीज के मरीज भूलकर भी न खाएं ये पांच सफेद चीजें