Summer Drinks For Weight Loss: गर्मियों में पिएं ये हेल्दी ड्रिंक सेहत के साथ वजन भी होगा कंट्रोल

Healthy Summer Drinks For Weight Loss: गर्मियों के मौसम में हम सभी को ठंडी चीजें खाना और पीना पसंद है. इन दिनों शरीर में पानी की कमी एक बड़ी और आम समस्या में से एक है. शरीर को तरोताजा रखने और पानी की कमी को दूर करने के लिए आप अपनी डाइट हेल्दी चीजों को शामिल करें.

Summer Drinks For Weight Loss: गर्मियों में पिएं ये हेल्दी ड्रिंक सेहत के साथ वजन भी होगा कंट्रोल

Drinks For Weight Loss: गर्मी से बचने के लिए डाइट में लिक्विड चीजों को ज्यादा से ज्यादा शामिल करें.

खास बातें

  • गर्मियों में पानी की कमी के चलते शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है.
  • खीरे में लगभग 80 प्रतिशत पानी पाया जाता है.
  • नारियल पानी में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट और खनिज पाए जाते हैं.

Summer Drinks For Weight Loss: गर्मियों के मौसम में हम सभी को ठंडी चीजें खाना और पीना पसंद है. इन दिनों शरीर में पानी की कमी एक बड़ी और आम समस्या में से एक है. शरीर को तरोताजा रखने और पानी की कमी को दूर करने के लिए आप अपनी डाइट हेल्दी (Drinks For Weight Loss) चीजों को शामिल करें. गर्मियों में पानी की कमी के चलते शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है जिससे लूज मोशन, उलटी जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इन सब समस्याओं से बचने के लिए डाइट में लिक्विड चीजों को ज्यादा से ज्यादा शामिल करें. लेकिन इन सबके बीच एक सवाल जो परेशान करता है वो है की ज्यादा ड्रिंक (Summer Healthy Drinks) का सेवन करने से कैलोरी की वजह से वजन न बढ़ जाए. तो अगर आपको भी ऐसी समस्या परेशान कर रही है, तो आप लो कैलोरी ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. इससे वजन को कंट्रोल और शरीर को हाइड्रेट रख सकते हैं. 

शरीर को हाइड्रेटेड और वजन कंट्रोल के लिए इन ड्रिंक का करें सेवनः

1. लेमन ड्रिंक-

गर्मियों के मौसम में शरीर को रिफ्रेश रखने के लिए लेमन ड्रिंक को सबसे अच्छा माना जाता है. इसे आप सुबह सेवन कर सकते हैं. इसमें आप काला नमक, जीरा और पुदीना डालकर सेवन कर सकते हैं. 

5vfish3o

2. खीरा जूस-

खीरे को गर्मियों के मौसम सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. खीरे में लगभग 80 प्रतिशत पानी पाया जाता है. इस लो कैलोरी ड्रिंक का सेवन करने से वजन को कंट्रोल और शरीर को हाइड्रेट रख सकते हैं. 

3. नारियल पानी-

नारियल पानी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और खनिज पाए जाते हैं. गर्मियों के दिनों में नारियल पानी का सेवन करने से शरीर को हाइड्रेट और वजन को कम कर सकते हैं. 

4. कीवी-

कीवी को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. कीवी में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं कीवी ड्रिंक के सेवन से आप वजन को कंट्रोल करने के अलावा गर्मी से भी बच सकते हैं. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Keto Snacks: मोटापे की चिंता किए बिना इन कीटो स्नैक्स के ले सकते हैं मजे, यहां देखें रेसिपीज
Aam Panna Recipe: देखेंः आम पन्ना बनाने की आसान रेसिपी और 1 साल के लिए कैसे स्टोर करें
Sandwich For A Heavenly Breakfast: स्वादिष्ट और क्रीमी ब्रेकफास्ट के लिए इस व्हाइट सॉस सैंडविच को ट्राई करें
Mint For Weight Loss: वजन को तेजी से करना है कम तो ऐसे करें पुदीने का सेवन
Weight Loss Smoothie: वजन घटाने में मददगार है यह डिटॉक्स खीरा-धनिया स्मूदी, आज से ही डाइट में करें शामिल