Kitchen Hacks: महीनों तक फ्रेश बना रहेगा हरा धनिया, फ्रिज में इन दो तरीकों से करें स्टोर

Hara Dhaniya Kaise Store Kare: धनिया के साथ एक परेशानी जो अमूमन लोगों को होती है कि इसको खरीदकर रखने के बाद ये बहुत जल्दी खराब हो जाती है. ऐसे में धनिया को स्टोर करने के लिए हम आपको ऐसी टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं जिसको फॉलो करके आप धनिया को लंबे समय के लिए स्टोर कर सकते हैं. 

Kitchen Hacks: महीनों तक फ्रेश बना रहेगा हरा धनिया, फ्रिज में इन दो तरीकों से करें स्टोर

लंबे समय तक हरे धनिये को कैसे फ्रेश रखें.

Hara Dhaniya Kaise Store Kare: गर्मियां हो या सर्दियां हरी धनिया हर खाने के स्वाद बढ़ाने के साथ ही उसकी रंगत भी बदल देता है. सलाद हो या फिर सब्जी, दाल या रायता उसके ऊपर से हरी धनिया की गार्निशिंग उसे दिखने में बेहतरीन बना देती है.  इसका इस्तेमाल खाने में कई गुना स्वाद बढ़ा देता है. धनिया का इस्तेमाल किचन में हर दिन किया जाता है. लेकिन धनिया के साथ एक परेशानी जो अमूमन लोगों को होती है कि इसको खरीदकर रखने के बाद ये बहुत जल्दी खराब हो जाती है. वहीं फ्रिज में रखने पर भी यह  2 या 3 दिन के अंदर धनिया सुख या फिर सड़ जाता है. ऐसे में धनिया को स्टोर करने के लिए हम आपको ऐसी टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं जिसको फॉलो करके आप धनिया को लंबे समय के लिए स्टोर कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: बाल धोने से पहले बालों पर लगा लें सिर्फ ये 1 चीज, 4 हफ्ते में बालों में आएगी ऐसी चमक हर कोई पूछेगा राज, जावेद हबीब ने बताया नुस्खा

इन दो तरीकों से धनिया को करें स्टोर: 

Latest and Breaking News on NDTV

पहला तरीका: धनिया को स्टोर करने के लिए टिशू और एयर टाइट डिब्बे की इस्तेमाल करें. सबसे पहले धनिया को 2 तीन पानी में अच्छी तरह से धोलें. इसके बाद धनिया का पानी अच्छी तरह से सुखाएं. अब इस धनिया को टिशू में रैप करें और एयर टाइट डिब्बे में भी टिशू लगाकर पैक कर के रख दें. अब इस डिब्बे को फ्रिज में स्टोर करें.

दूसरा तरीका: धनिया पत्ती को स्टोर करने का दूसरा तरीका ये है कि धनिया की पत्ती को तोड़कर एक अखबार में पूरी तरह से लपेट दें. इस पेपर को एयर टाइट डिब्बे में रखकर फ्रिज में स्टोर कर दें. अगर बॉक्स के अंदर रखे पेपर में ज़रा भी मॉश्चर आ गया तो धनिया सड़ सकती है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)