Fruit Coolers: गर्मियों को मात देने के लिए इन 5 फ्रूट कूलर को अपनी समर डाइट में करें शामिल

Fruit Coolers: फ्रूट कूलर फ्रूट, जूस और कुछ स्वीटनेस से बना एक फ्रेश ड्रिंक है. यह गर्म दिन में आपकी प्यास बुझाने के लिए परफेक्ट है.

Fruit Coolers: गर्मियों को मात देने के लिए इन 5 फ्रूट कूलर को अपनी समर डाइट में करें शामिल

Fruit Coolers: गर्मियों के लिए बेस्ट हैं ये 5 ड्रिंक.

खास बातें

  • गर्मी से बचाने में मददगार हैं ये ड्रिंक.
  • इन 5 समर कूलर का करें सेवन.
  • फ्रूट कूलर की बेस्ट रेसिपी.

गर्मियों की चिलचिलाती धूप में एक गिलास ठंडे फ्रूट कूलर से ज्यादा फ्रेश कुछ और हो ही नहीं सकता. आपको बता दें कि फ्रूट कूलर फ्रूट, जूस और कुछ स्वीटनेस से बना एक फ्रेश ड्रिंक है. यह गर्म दिन में आपकी प्यास बुझाने के लिए परफेक्ट है और बच्चों तथा बड़ों को समान रूप से पसंद आता है. चूंकि गर्मियों में कई प्रकार के फल मिलते हैं, आप कई अलग-अलग डिश बना सकते हैं और अपने टेस्ट के अनुरूप एक डिश ढूंढ सकते हैं. चाहे दोपहर में आनंद लिया जाए या एक्सरसाइज के बाद के ट्रीट के रूप में, फ्रूट कूलर गर्मी से बचाने का एक मजेदार तरीका है. यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो इस गर्मी का आनंद लेने के लिए कुछ मज़ेदार फ्रूट कूलर रेसिपीज की तलाश में हैं, तो चिंता न करें! हमने 5 समर फ्रूट फल कूलर की एक लिस्ट बनाई है जिनका आप इस वीकेंड आनंद ले सकते हैं!

ये भी पढ़ें: Mango Halwa Barfi: आम खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूरी ट्राई करें मैंगो हलवा बर्फी रेसिपी, यहां है आसान विधि

Watermelon lemon cooler is perfect for summers!

तरबूज नींबू से बना कूलर.Photo Credit: iStock

यहां हैं 5 गर्मियों के लिए फ्रूट कूलर- (Here Are 5 Refreshing Fruit Coolers)

1. तरबूज नींबू कूलर- (Watermelon Lemon Cooler)

स्वाद से भरपूर तरबूज नींबू कूलर गर्मियों में आपकी प्यास बुझाने के लिए परफेक्ट है. इसका टेस्ट फ्रूट पंच की तरह होता है जो मीठे तरबूज और खट्टे नींबू के फ्लेवर को मिलाता है. चूंकि इसमें पानी की मात्रा अधिक होती है, तरबूज आपके शरीर को हाइड्रेट कर सकता है जबकि नींबू आपके ड्रिंक में जिंक एड कर सकता है. एक्स्ट्रा फ्रेशनेस के लिए कुछ पुदीने की पत्तियां डालें और गर्म दिनों में गर्मी से राहत पाने के लिए ऊपर से बर्फ के टुकड़े डालें. 

2. पाइनएप्पल कोकोनट कूलर- (Pineapple Coconut Cooler)

अपने बैग पैक करें और इस आसानी से बनने वाले पाइनएप्पल कोकोनट कूलर के साथ अपने आप को एक गर्मियों के लिए तैयार करें. यह ड्रिंक अनानास के जूसी गुणों से भरपूर है, जबकि नारियल पानी इसमें क्रीमीनेस पौष्टिकता का पुट एड करता है. आपको बस अनानास के पीसेस, नारियल पानी, नींबू का रस और शहद को मिलाना है. इस फ्रेश कॉम्बिनेशन को बर्फ के साथ सर्व करें!

3. लीची जिंजर कूलर- (Lychee Ginger Cooler)

गर्म दिनों के लिए एक स्वादिष्ट ड्रिंक, हमें यकीन है कि आपके बच्चों को यह पसंद आएगा. लीची अदरक कूलर में मसालेदार अदरक के सही बैलेंस के साथ लीची की मिठास है जो ड्रिंक में एक फ्रेश फ्लेवर एड करता है. इस ड्रिंक में बहुत अधिक इंग्रीडिएंट की आवश्यकता नहीं होती है और इसमें फ्लेवर का कम्फर्टेबल मिश्रण होता है. इसे नींबू से ग्रनिश करें और गर्मियों को यादगार बनाएं! 

Berry blast cooler has a combination of sweet and tangy flavours.

बेरी ब्लास्ट कूलर रेसिपी.
Photo Credit: iStock

4. बेरी ब्लास्ट कूलर- (Berry Blast Cooler)

गर्मी में बेरीस के फ्लेवर (और रंगों!) से भरपूर, यह कूलर सेलिब्रेशन से कम नहीं है. बेरी ब्लास्ट कूलर में स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी और रास्पबेरी का कॉम्बिनेशन होता है जो ड्रिंक को मीठा और तीखा फ्लेवर देता है. आपको बस बेरीस, नींबू का रस और शहद को मिलाना है. फिर स्पार्कलिंग पानी और बर्फ के टुकड़े डालें और ठंडा सर्व करें!

5. खरबूजा कूलर- (Muskmelon Cooler) 

मस्क मेलन के नाम से जाना जाने वाला खरबूजा कूलर गर्मियों के सबसे पॉपुलर ड्रिंक में से एक है. यह फ्रेश ड्रिंक खरबूजे के मीठे फ्लेवर को तीखेपन के साथ एड करता है, जिससे हर घूंट में फ्लेवर का विस्फोट होता है. फ्रेशनेस के लिए इसे ठंडा सर्व करें और एक्स्ट्रा फ्लेवर के लिए इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. इसमें आप फ्रेश पुदीने की पत्तियों को डाल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: रात को पानी में भिगो दें ये पीले बीज, सुबह खाली पेट करें सेवन, स्किन के लिए है फायदेमंद

इस गर्मी आप भी कुछ हेल्दी ड्रिंक ट्राई करना चाहते हैं तो इन रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)