Egg Recipe: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट एग पेपर फ्राई रेसिपी

Egg Pepper Fry Recipe: अंडे निस्संदेह कुक करने के लिए सबसे वर्सटाइल सामग्री में से एक हैं. आप मसाले के किसी भी कॉम्बिनेशन में इसे बना सकते हैं. अंडे से हमें जो स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं.

Egg Recipe: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट एग पेपर फ्राई रेसिपी

Egg Dish: अंडे को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.

खास बातें

  • एग पेपर फ्राई एक टेस्टी रेसिपी है.
  • एग को हेल्थ के लिए अच्छा माना दाता है.
  • एग पेपर फ्राई एक क्विक डिश है.

Egg Pepper Fry Recipe:  यदि आप उन लोगों में से हैं जो अक्सर दिन भर व्यस्त रहते हैं, तो शायद आपके पास अपने लिए मील तैयार करने के लिए अधिक समय नहीं रहता है. और वह तब होता है जब हम में से अधिकांश क्विक फूड (Egg Pepper Fry)  बनाने या कुछ ऑर्डर करने पर भरोसा करते हैं. हालांकि, हर दिन क्विक और रेस्टोरेंट मील करना हमारे हेल्थ पर भारी पड़ सकता है. इसलिए, यदि आप भी समय-समय पर खुद को उसी स्थिति में पाते हैं, तो अब समय आ गया है कि अपनी डेली लाइफ (Egg Recipe) में बदलाव करें और कुछ पौष्टिक और टेस्टी मील करें. वैसे तो कई क्विक बनने वाली रेसिपी हैं, लेकिन आज हम आपके लिए एग पेपर फ्राई की एक क्विक और हेल्दी रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप बिल्कुल पसंद करेंगे.

अंडे निस्संदेह कुक करने के लिए सबसे वर्सटाइल सामग्री में से एक हैं. आप मसाले के किसी भी कॉम्बिनेशन में इसे बना सकते हैं, और यह अपने टेस्ट में समा लेगा. इसके अलावा, अंडे से हमें जो स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं, यह रेसिपी अवश्य ही ट्राई करनी चाहिए क्योंकि यह आपको अनर्जी से भर देगी. एग पेपर फ्राई की इस रेसिपी में, आपको बस इतना करना है कि उबले हुए अंडे को पैन में फ्राई करके तेज मसाले के पेस्ट में डाल दें. एक बार जब आप इसे बना लें, तो इसे रोटी या नान के साथ पेयर करें. आपने हाथ से केवल 20 मिनट में एक स्वादिष्ट मील तैयार हो जाएगा! पूरी रेसिपी नीचे पढ़ेंः

कैसे बनाएं एग पेपर फ्राई: (How To Make Egg Pepper Fry)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले चार अंडे उबाल लें. फिर एक पैन में थोड़ा सा तेल, हल्दी, नमक और काली मिर्च डालें. उबले हुए अंडों को दो हिस्सों में काट लें और उन्हें मसाला तेल में फ्राई करें. जब ये गोल्डन ब्राउन हो जाएं तो इन्हें निकाल लें. अब उसी तेल में कटा हुआ प्याज, करी पत्ता, हरी मिर्च और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें. इसे प्याज के सॉफ्ट होने तक पकने दें. इसमें लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, चाट मसाला, धनिया पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. इसे अच्छे से मिलाएं और फिर इसमें तले हुए अंडे डालें. सभी टेस्ट को एक साथ मिला लें. धनिया पत्ती से गार्निशिंग कर सर्व करें.

एग पेपर फ्राई की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas 2021: क्रिसमस सेलिब्रेशन को और खास बनाने के लिए ट्राई करें ये स्पेशल पुडिंग रेसिपी
Star Anise Benefits: चक्र फूल को डाइट में शामिल कर पा सकते हैं ये चार फायदे
Black Foods Benefits: इन पांच काली चीजों को डाइट में करें शामिल, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Year Ender 2021: वजन घटाने के लिए 2021 में सबसे ज्यादा पसंद किए गए ये हर्बल ड्रिंक्स