Egg Kebab: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये यूनिक एग कबाब रेसिपी

Egg Kebab Recipe: कबाब भारत में अपनी उत्पत्ति नहीं पाते हैं, लेकिन सुगंधित मसालों के फ्लेवर के साथ उनके आकर्षक स्वाद उन्हें पहले से कहीं ज्यादा भारतीय बनाते हैं. एक मनोरम ऐपेटाइज़र .

Egg Kebab: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये यूनिक एग कबाब रेसिपी

Egg Kebab: हम भारत भर में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों में कबाब की व्यापक विविधता पाते हैं.

खास बातें

  • अंडा प्रोटीन का अच्छा सोर्स है.
  • अंडे से कई तरह की डिश बनाई जाती हैं.
  • अंडा कबाब एक बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है.

Egg Kebab Recipe: कबाब भारत में अपनी उत्पत्ति नहीं पाते हैं, लेकिन सुगंधित मसालों के फ्लेवर के साथ उनके आकर्षक स्वाद उन्हें पहले से कहीं ज्यादा भारतीय बनाते हैं. एक मनोरम ऐपेटाइज़र, यह हर फेस्टिव फूड्स में एक स्थिर स्थान रखता है. कबाब बहुमुखी होने के लिए भी जाने जाते हैं. हम भारत भर में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों में कबाब की व्यापक विविधता पाते हैं. कुछ पॉपुलर उदाहरण काठी कबाब, तंदूरी आलू कबाब, सीख कबाब, शमी कबाब, गलौटी कबाब और बहुत कुछ हैं. हम लोगों को विभिन्न कबाब रेसिपी के साथ प्रयोग करते हुए भी पाते हैं. उदाहरण के लिए एग के कबाब को लें.

3c0q88h

एग कबाब एक पॉपुलर स्नैक रेसिपी है

एग कबाब एक पॉपुलर स्नैक रेसिपी है जिसे हार्ड बॉयल एग, बेसन, कुछ तीखे मसाले और मिर्च पाउडर, चाट मसाला, अदरक और लहसुन के पेस्ट जैसे मसालों से बनाया जाता है. यह रेसिपी बिना झंझट के, बनाने में आसान है और किसी भी गेस्ट गेदरिंग में सर्व करने के लिए एक क्विक फूड हो सकता है. अपने स्वादिष्ट स्वाद और सॉफ्ट क्रंची टेस्क्चर के साथ, यह एग कबाब रेसिपी खाने की टेबल क्लियर विनर है.

घर पर एग के कबाब बनाने की विधिः

 इस कबाब को बनाने के लिए सबसे पहले एग को एक चुटकी नमक के साथ उबाल लें. एग उबालने के बाद, छिलके हटा दें और उबले हुए एग को एक बड़े कंटेनर में कद्दूकस कर लें और फिर ब्रेडक्रंब को छोड़कर सभी सामग्री डालें. सारी सामग्री को मिला लें और हाथों की सहायता से मिश्रण को अच्छी तरह गूथ लें. मिश्रण को छोटे, गोल कबाब का आकार दें. कबाब को ब्रेडक्रंब से अच्छी तरह कोट कर लें. लास्ट स्टेप में उन्हें एक गहरे तले के पैन में गोल्डेन होने तक फ्राई करें. अनियन रिंग और पुदीने की चटनी के साथ गरमागरम सर्व करें. 

बस याद रखें, आप अपनी पसंद के अनुसार सीज़निंग को कस्टमाइज़ कर सकते हैं. आप अंडे के मिश्रण को चिकना और सुसंगत बनाने के लिए उसमें बेसन भी मिला सकते हैं.

इस यूनिक रेसिपी को घर पर ट्राई करें और अपने परिवार और दोस्तों को इंप्रेस करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Soaked Raisins Benefits: खाली पेट भीगे मुनक्का खाने के पांच फायदे
Diet For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 8 फूड्स
Benefits Of Karonda: वजन घटाने से लेकर हड्डियों को मजबूत बनाने तक, करौंदा खाने के पांच फायदे
Dry Dates (Chuhara) Benefits: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर कब्ज को दूर करने तक, छुहारे खाने के 7 फायदे
Lemon Water For Summer: गर्मियों में नींबू-पानी पीने के 10 अद्भुत लाभ