दुबई के इस रेस्टोरेंट में 23 कैरेट गोल्ड के साथ मिल रही है 'Most Expensive Biryani'

एक भारतीय नाम के साथ लक्जरी ब्रिटिश युग का भारतीय रेस्टोरेंट विशाल शाही बिरयानी की थाली परोसता है, जिसमें केसर के फ्लेवर वाली चावल बिरयानी होती है-

दुबई के इस रेस्टोरेंट में 23 कैरेट गोल्ड के साथ मिल रही है 'Most Expensive Biryani'

खास बातें

  • बिरयानी एक रॉयल डिश है.
  • बिरयानी निस्संदेह सबसे प्रसिद्ध भारतीय व्यंजनों में से एक है.
  • बिरयानी में विभिन्न प्रकार के फ्लेवर का स्वाद मिलता है.

बिरयानी की उत्पति मुगलों के साथ हुई, यह एक रॉयल डिश है. यह राइस बेस्ड चावल एक ऐसी डिश है जिसमें रसेदार मीट के साथ समृद्ध सामग्री और विभिन्न प्रकार के फ्लेवर का स्वाद मिलता है. बिरयानी निस्संदेह सबसे प्रसिद्ध भारतीय व्यंजनों में से एक है और सभी का पसंदीदा भी है. यह बिल्कुल सच है कि हम अपने पसंदीदा भोजन के लिए थोड़े एक्ट्रा पैसे अदा करने करने से गुरेज नहीं करेंगे, लेकिन आप बिरयानी की भव्य थाली के लिए कितना एक्ट्रा अमाउंट दे सकते हैं. क्या आप इसके लिए 20,000 की एक भारी राशि का भुगतान कर सकते हैं? हम आपके बारे में नहीं जानते हैं लेकिन दुबई का यह रेस्टोरेंट निश्चित रूप से अपने ग्राहकों से अपेक्षा करता है कि वे उनकी विशेष बिरयानी खाने के लिए यह भुगतान करें, जिसके लिए वे 'दुबई की सबसे महंगी बिरयानी' के रूप में दावा करते हैं.

फ्लाइंग डोसा के बाद अब मुंबई के फूड स्टॉल का रजनीकांत स्टाइल डोसा हुआ वायरल

दुबई इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर (DIFC) में स्थित एक रेस्टोरेंट बॉम्बे बोरो ने हाल ही में 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' नामक विशेष बिरयानी प्लेट लॉन्च की है. बिरयानी को एक बड़ी गोल्डन प्लेट में परोसा जाता है और इसे खाने योग्य 23 कैरेट सोने की पत्तियों से सजाया जाता है. एक प्लेट की लागत Dh 1000 है, जो INR 20000 के करीब आता है!

एक भारतीय नाम के साथ लक्जरी ब्रिटिश युग का भारतीय रेस्टोरेंट विशाल शाही बिरयानी की थाली परोसता है, जिसमें केसर के फ्लेवर वाली चावल बिरयानी होती है, जिस पर विभिन्न प्रकार के सोने के पत्तों के कबाब के साथ सबसे ऊपर से होते हैं - कश्मीरी लैंब सीख कबाब, ओल्ड दिल्ली लैंब चोप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन रोस्ट शामिल हैं. इस पूरे स्प्रेड को सॉस, करी और रायता और भी बढ़िया बनाने का काम करते हैं.

"रॉयल्टी का अनुभव करने के लिए यह शानदार है. इस शाही भोजन को एक थाल में परोसा जाता है और सोने की बिरयानी को 23 कैरेट खाद्य सोने के साथ गार्निश किया जाता है. रेस्टोरेंट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट किया है जिसमें लिखा है अब इसे पहले से बुक करें! मौके पर ऑर्डर करें। हमें तैयार करने के लिए 45 मिनट लगते हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके इस भोजन को हमेशा याद रखें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Never Drink Water After Tea: चाय के बाद पानी का सेवन सेहत के लिए हो सकता है खतरनाक, जानें 4 नुकसान!

तंदूर में रोटी लगाने से पहले उन पर थूकता आया नजर यह व्यक्ति, वीडियो हुआ वायरल

अगर आप भी हैं बिगिनर तो इन बेकिंग टिप्स के साथ घर पर आसानी से बनाएं होममेड वनिला स्पॉन्ज केक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Cardamom For Health: मुंह की दुर्गंध हटाने के लिए ही नहीं बल्कि इन 6 स्वास्थ्य समस्याओं में भी फायदेमंद है इलायची का सेवन!