Cucumber Idli: अपनी फेवरेट इडली में खीरा मिलाकर दें नया ट्विस्ट आज ही आजमाएं इस रिफ्रेशिंग ब्रेकफास्ट रेसिपी को

इस बात से कोई इंकार नहीं है कि इडली सबसे ब्रेकफास्ट पसंद किए जाने वाले नाश्ते में से एक है.

Cucumber Idli: अपनी फेवरेट इडली में खीरा मिलाकर दें नया ट्विस्ट आज ही आजमाएं इस रिफ्रेशिंग ब्रेकफास्ट रेसिपी को

खास बातें

  • इडली को पसंद करने के कई कारण हैं.
  • यह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद और पेट के लिए भी हल्का होता है.
  • देश के कर्नाटक और कोंकणी क्षेत्र में लोकप्रिय है.

इस बात से कोई इंकार नहीं है कि इडली सबसे ब्रेकफास्ट पसंद किए जाने वाले नाश्ते में से एक है. आप उन्हें गर्म और चटपटे सांबर में डिप पसंद करते हैं या नारियल की चटनी के साथ, ये लगभग हर तरह से अच्छी लगती है. यह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद और पेट के लिए भी हल्का होता है. इडली को पसंद करने के कई कारण हैं, बस एक छोटी सी समस्या है और वह है इस स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय व्यंजन को तैयार करने में लगने वाला समय. चावल को भिगोने से लेकर खमीर करने तक, अगर आप इसे ब्रेकफास्ट में खाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इसकी शुरुआत पहले से ही करनी होगी. लेकिन क्या होगा अगर अचानक आपको इसे खाने की क्रेविंग हो जाए और आपके पास इडली का बैटर नहीं है? खैर, चिंता न करें, क्योंकि हमें ऐसे ही दिनों के लिए इंस्टेट बनने वाली रेसिपी मिल गई है - खीरा इडली (Cucumber idli)

1vrvk0uo

Chicken Salami Sandwich: झटपट ब्रेकफास्ट के लिए इन दो तरह से बनाएं चिकन सलामी सैंडविच

खीरा इडली एक इंस्टेंट ब्रेकफास्ट है जो देश के कर्नाटक और कोंकणी क्षेत्र में लोकप्रिय है. यह ब्रेकफास्ट का एक अलग रूप है जिसे आपको जरूर आजमाना चाहिए. इसे खमीर, भिगोने या उस लंबी प्रक्रिया में से किसी की भी जरूरत नहीं होती है. बस थोड़े से खीरे और सूजी के साथ, स्वादिष्ट और ताज़ा खीरा इडली परोसने के लिए तैयार है. क्योंकि खीरे का स्वाद ठंडा होता है, इसलिए इसे तीखी चटनी के साथ पेयर करके पौष्टिक भरा ब्रेकफास्ट तैयार है. बैटर तैयार होने के बाद, इसे लगभग 20 मिनट तक भाप में पकाएं और अपने किचन में ही प्रसिद्ध कोंकणी ब्रेकफास्ट का मजा लें. इसे आजमाने के इच्छुक हैं? तो रेसिपी पढ़ें.

कैसे बनाएं कुकंबर इडली l कुकंबर इडली रेसिपी:

कुछ नरम खीरे लें और उन्हें कद्दूकस कर लें, पानी निकाल दें. एक बाउल में कद्दूकस किया हुआ खीरा, सूजी और अन्य सामग्री डालकर कुछ देर के लिए भिगो दें. अपने स्टीमर को चालू करें और इन इडली को 20 मिनट के लिए स्टीम करें. आंच से उतारें और गरमागरम परोसें.

खीरा इडली की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट इडली को ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी नीचे कमेंट में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मध्य प्रदेश में एक किसान ने अपने खेत में उगाई लाल रंग की भिंडी, यहां जानें