विज्ञापन

क्या एल्युमिनियम फॉयल से बनाया जाता है चॉकलेट पॉपकॉर्न? वायरल वीडियो देख हैरान हो जाएंगे आप

Chocolate Popcorn: हाल ही में, कंटेंट क्रिएटर अलोना लोवेन के स्नैक तैयार करने की एक अजीब विधि को दिखाया है.

क्या एल्युमिनियम फॉयल से बनाया जाता है चॉकलेट पॉपकॉर्न? वायरल वीडियो देख हैरान हो जाएंगे आप
Does Chocolate Popcorn: चॉकलेट पॉपकॉर्न बनाने का वायरल वीडियो.

पॉपकॉर्न का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. आज के समय में आपको पॉपकॉर्न की अनगिलत वैराइटी मिल जाएंगी. नमकीन पॉपकॉर्न एक क्लासिक स्नैक है, जो मूवी आउटिंग या घर पर टीवी देखने के दौरान खाते हैं. लेकिन चॉकलेट पॉपकॉर्न? खैर, मीठा खाने के शौकीन लोग कभी भी अपने नमकीन पॉपकॉर्न को चॉकलेटी ट्विस्ट देने से खुद को रोक नहीं पाते हैं. मीठे और नमकीन का स्वादिष्ट मिश्रण दिल खुश कर देता है, चॉकलेट पॉपकॉर्न आपको पसंद आ सकता है. इसे घर पर आसानी से बनाया जा सकता है, लेकिन हाल ही में, कंटेंट क्रिएटर अलोना लोवेन के स्नैक तैयार करने की एक अजीब विधि को दिखाया है, वीडियो में, अलोना एल्युमीनियम फॉयल की एक शीट पर पॉपकॉर्न के दाने गिराकर शुरुआत करती है. इसके बाद, वह गुठली पर बटर की एक लेयर रखती है, उसके ऊपर एक बड़ी चॉकलेट बार रखती है.

फिर वह सामग्री को एल्युमीनियम फ़ॉइल की एक और शीट से ढक देती है, चारों कोनों को समान रूप से मोड़ती है और सुई से टॉप पर एक छोटा, बनाती है. पेपर को तवे पर रखा जाता है और गर्म किया जाता है, जिसमें छेद से भाप निकलती है. कुछ समय बाद, पन्नी फूल जाती है, जिससे पता चलता है कि गुठली फूट रही है. एक बार प्रोसेस पूरा हो जाने के बाद, अलोना ने चाकू से फॉइल पेपर को काटकर चिपचिपी चॉकलेट में लिपटे फ्रेश, कुरकुरे पॉपकॉर्न को निकाला. टीबीएच, हमारे ठीक सामने गर्म नाश्ते की थाली. नीचे पूरा वीडियो देखें:
ये भी पढ़ें: पूड़ी सब्जी और फुल्के नहीं, लंगर में सर्व किया गया ये हेल्दी ड्रिंक, वायरल वीडियो देख इंप्रेस हुए यूजर्स

खाना पकाने की प्रोसेस पर अविश्वास व्यक्त करते हुए एक यूजर ने कमेंट किया, "यह संभव नहीं है (फायर इमोजी)". “ऐसा मत करो! दो बार कोशिश की, काम नहीं आया,'' दूसरे ने शेयर किया. एक फूडी ने सुझाव दिया, “स्टोव पर पॉपकॉर्न बनाओ. चॉकलेट को पिघलाएं और पॉपकॉर्न के ऊपर डालें, टॉस. खाओ. वहां, इसे ठीक कर दिया.” इस यूजर ने सोचा, "क्या वह चॉकलेट मेल्ट हुई गंदगी नहीं होगी?" एक आलोचक ने बटर की एक बड़ी मात्रा के उपयोग की निंदा की और व्यंग्यपूर्वक पूछा, "बटर का एक पूरा पैकेट?" एल्युमीनियम के उपयोग से स्वास्थ्य संबंधी हानियों का हवाला देते हुए एक व्यक्ति ने कहा, “अपने खाना पकाने में एल्युमीनियम फॉयल का उपयोग न करें. यह विषैला है. हैवी मेटल एक बार मानव शरीर में प्रवेश करने के बाद उसे नहीं छोड़तीं.”

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इन समस्याओं में औषधि से कम नहीं हैं, ये हरी पत्तियां, जानें किसे करना चाहिए इनका सेवन
क्या एल्युमिनियम फॉयल से बनाया जाता है चॉकलेट पॉपकॉर्न? वायरल वीडियो देख हैरान हो जाएंगे आप
Karwa Chauth Moon Time: इस बार इतने बजे निकलेगा चांद, जानें अपने शहर में चांद निकलने का समय और स्वादिष्ट पारण रेसिपी
Next Article
Karwa Chauth Moon Time: इस बार इतने बजे निकलेगा चांद, जानें अपने शहर में चांद निकलने का समय और स्वादिष्ट पारण रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com