Chili Tamarind Pickle: ऐसे बनाएं साउथ इंडियन मिर्च इमली का चटपटा अचार

Chili Tamarind Pickle Recipe: चटपटे, ज़िंगी और मसालेदार अचार की वैराइटी इंडियन रेसिपीज का एक मेजर पार्ट हैं. वास्तव में, हमारे पास हर मौसम, राज्य, अवसर और महीने के लिए एक आचार है!

Chili Tamarind Pickle: ऐसे बनाएं साउथ इंडियन मिर्च इमली का चटपटा अचार

Chili Tamarind Pickle: हमारे घरों में कितने भी अचार के जार हों, यह कभी भी काफी नहीं होता है!

खास बातें

  • यह मिर्च के अचार का एक साउथ इंडियन वर्जन है.
  • इसे तीखी हरी मिर्च और टैंगी इमली से बनाया गया.
  • मुलगाई साउथ इंडियन भाषाओं में मिर्च, या लाल मिर्च का लोकल नाम है.

Chili Tamarind Pickle Recipe:  केवल अचार या पिकल शब्द ही हममें से कई लोगों को लार टपकाने के लिए अनकंट्रोल कर देता है. चटपटे, ज़िंगी और मसालेदार अचार (Pickle Recipe) की वैराइटी इंडियन रेसिपीज का एक मेजर पार्ट हैं. वास्तव में, हमारे पास हर मौसम, राज्य, अवसर और महीने के लिए एक आचार है! और हमारे घरों में कितने भी जार हों, यह कभी भी काफी नहीं होता है! शुक्र है, हमारे देसी व्यंजनों की वैराइटी ऐसी है कि जब आपको लगता है कि आपने देश की सभी अचार (Mulagai Thokku Recipe) वैराइटी का टेस्ट चखा है, तो आपको एक और ट्राई करने के लिए गिफ्ट में दिया जाता है. और अगर आप भी हमारी तरह टैंगी और स्पाइसी सभी चीजों के प्रेमी हैं, तो आपको यह जानकर और भी खुशी होगी कि घर पर एक और टेस्टी अचार बनाया जा सकता है- यह मिर्च के अचार का साउथ इंडियन वर्जन है. वह बराबर भागों में टैंटलाइजिंग और तीखा है. तीखी हरी मिर्च और टैंगी इमली से बनाया गया, आपको इस फेमस साउथ इंडियन अचार रेसिपी को जरूरी ट्राई करना चाहिए, जिसका नाम है मुलागई थोक्कू.

gfput7ag

आप इस साउथ इंडियन अचार को कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं.

मुलगाई साउथ इंडियन भाषाओं में मिर्च, या लाल मिर्च का लोकल नाम है, और थोक्कू अचार है. इस साउथ इंडियन अचार की रेसिपी नाम की तरह ही आसान और सरल है, और इसके लिए केवल कुछ प्रमुख सामग्रियों की आवश्यकता होती है- हीट के लिए मिर्च और खट्टेपन के लिए इमली. आप इस साउथ इंडियन अचार को कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं और आने वाले दिनों के लिए स्टोर कर सकते हैं, रोटी या डोसा के लिए एकदम परफेक्ट रेसिपी है. मुलगाई थोक्कू आप सभी आचार लवर्स को जरूर ट्राई करना चाहिए. रेसिपी यहां देखेंः 

साउथ इंडियन मिर्च इमली का अचार रेसिपी: (How To Make South Indian Chili Tamarind Achaar)

सबसे पहले सूखी मिर्च को धोकर पोछ लें. आप या तो मिर्च को बीच से काट सकते हैं या उन्हें मोटे तौर पर 2 सेमी टुकड़ों में काट सकते हैं. इन मिर्चों को धीमी आंच पर हल्का ब्राउन होने तक भूनें, इमली और गुड़ डालकर कुछ देर पकाएं. इसका पेस्ट बना लें और पेस्ट को फिर से हिंग से पकाएं. आंच से उतार लें, इसे ठंडा होने दें और कई वीक तक स्टोर करें.

साउथ इंडियन मिर्च इमली अचार की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Custard Apple Benefits: सर्दियों में सीताफल खाने के पांच कमाल के फायदे
Dates Health Benefits: ठंड के मौसम में खजूर खाने के पांच अचूक फायदे
Sindhi-Style Kadhi: कढ़ी खाने के शौकीन हैं तो सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी सिंधी-स्टाइल कढ़ी
3 Ways To Eat Garlic Daily: इन 3 तरीकों से लहसुन को करें डाइट में शामिल, मिलेंगे जबरदस्त फायदे