Chicken Hot Dog- 10 मिनट से भी कम समय में बनाएं यह क्लासिक स्ट्रीट फूड

हम दुनिया के सभी हिस्सों में एक हॉट डॉग पा सकते हैं. हमें यह इतना आकर्षक क्यों लगता है, इसका कारण यह है कि बेलनाकार आकार का भोजन बिना किसी प्रयास के इतना स्वादिष्ट स्नैक मिलता है.

Chicken Hot Dog- 10 मिनट से भी कम समय में बनाएं यह क्लासिक स्ट्रीट फूड

खास बातें

  • हॉट डॉग शायद पश्चिम के सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक हैं.
  • हम दुनिया के सभी हिस्सों में एक हॉट डॉग पा सकते हैं.
  • हॉट डॉग बनाना बहुत आसान है.

क्या आप जानते हैं कि प्रिय कार्टून चरित्र मिकी माउस का पहला शब्द था "हॉट डॉग!" हैरानी की बात है, है ना?! हॉट डॉग शायद पश्चिम के सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक हैं. पश्चिमी टेलीविजन उद्योग ने दुनिया की रुचि को बढ़ा दिया है और अब, हम दुनिया के सभी हिस्सों में एक हॉट डॉग पा सकते हैं. हमें यह इतना आकर्षक क्यों लगता है, इसका कारण यह है कि बेलनाकार आकार का भोजन बिना किसी प्रयास के इतना स्वादिष्ट स्नैक मिलता है. हॉट डॉग बनाना बहुत आसान है! अगर आपके पास सभी सामग्रियां हैं, तो 10 मिनट से भी कम समय में हॉट डॉग तैयार हो सकता है.

लेकिन हॉट डॉग के साथ सिर्फ एक ही समस्या है, सॉसेज कई प्रकार के मीट से बना होता है जिसे भारतीय पसंद नहीं करते हैं, जिससे हर किसी के लिए इसका मजा लेना मुश्किल हो जाता है. लेकिन फ्रिक न करें, हम हमेशा तरह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प लेकर आए हैं. हमें यह चिकन हॉट डॉग रेसिपी मिली है जो इस क्लासिक वेस्टर्न स्ट्रीट-फूड लाजवाब स्वाद जोड़ देगी.

18lsbr9o

Butter Chicken Golgappa: क्या आपने अभी तक नहीं आजमाया यह यूनिक कॉम्बो (Recipe Inside)

कैसे बनाएं चिकन हॉट डॉग | चिकन हॉट डॉग रेसिपी:

यह शायद सबसे आसान डिनर रेसिपी में से एक है जिसे आप कभी भी बनाने जा रहे हैं. आपको बस चिकन सॉसेज, हॉट डॉग ब्रेड, मस्टर्ड सॉस, मेयोनेज़, चीज़, चिली पाउडर और फ्रेंच फ्राइज़ चाहिए.

चिकन सॉसेज को लगभग 2 मिनट तक उबालकर शुरू करें. इस बीच हॉट डॉग ब्रेड को लंबाई में आधा काट लें और तवे पर गर्म करें. एक अलग पैन में सॉसेज को ग्रिल करें.

अब समय है हॉट डॉग को असेम्बल करने का, बन पर मेयोनीज और सरसों फैलाएं. सॉसेज को ब्रेड के बीच में रखें. इसके ऊपर फ्रेंच फ्राइज डालें और फिर चीज से गार्निश करें.

चिकन हॉट डॉग की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

सुनने में कितना आसान लगता है! आज ही स्वादिष्ट चिकन हॉट डॉग को बनाएं और इसे आजमाएं. हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रेकफास्ट में बनाना है कुछ हेल्दी और टेस्टी तो ट्राई करें इन पांच बेहतरीन उत्तपम रेसिपीज को