Healthy Breakfast Recipes: नाश्ते में कुछ चटपटा खाना चाहते हैं तो ट्राई करें ये रेसिपीज

Breakfast For Busy Mornings: सर्दियों के दिनों में हम सभी को चाय के साथ कुछ चटपटा, फ्राई और टेस्टी स्नैक खाने का मन करता है. सुबह का हेल्दी नाश्ता हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद जरूरी माना जाता है.

Healthy Breakfast Recipes: नाश्ते में कुछ चटपटा खाना चाहते हैं तो ट्राई करें ये रेसिपीज

Healthy Breakfast Recipes: मटर, गाजर, बींस जैसी चीजों को डालकर पोहा को और हेल्दी बना सकते हैं.

खास बातें

  • मेथी थेपला एक ट्रेडिशनल गुजराती डिश है.
  • पनीर को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • पनीर पकौड़ा एक हेल्दी और टेस्टी रेसिपी है.

Breakfast For Busy Mornings: सर्दियों के दिनों में हम सभी को चाय के साथ कुछ चटपटा, फ्राई और टेस्टी स्नैक खाने का मन करता है. अगर आप भी कुछ हद तक हमारे जैसे ही हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्रेकफास्ट (Healthy Breakfast Recipes) ऑप्शन बता रहे हैं. जिन्हें आप सुबह और शाम की चाय के साथ पेयर कर सकते हैं. लेकिन, एक बात जो सभी को परेशान करती है कि हम जो फ्राइड चीजें नाश्ते (Busy Mornings Breakfast) में खा रहे हैं वो कहीं वजन बढ़ने की वजह न बन जाएं. और सुबह तो हम बिल्कुल भी ऐसी चीजें नहीं का सकते हैं, जो हैवी होती हैं. सुबह का हेल्दी नाश्ता हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद जरूरी माना जाता है. तो आप परेशान न हो हम आपको ऐसी ही हेल्दी रेसिपीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप सुबह और शाम दोनों समय खा सकते हैं. ये सिर्फ स्वाद ही नहीं बल्कि पोषण से भी भरपूर हैं.

नाश्ते में बनाएं ये हेल्दी और टेस्टी रेसिपीजः

1. पनीर पकौड़ाः

पनीर को प्रोटीन और पोषक तत्वों का भंडार कहा जाता है. पनीर से बनी चीजें खाने से शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं. आप हेल्दी ब्रेकफास्ट के तौर पर पनीर पकौड़ा को ट्राई कर सकते हैं. 

paneer pakoda

पनीर से बनी चीजें खाने से शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं. 

2. मेथी पालक पकौड़ेः

सर्दियों के मौसम में आप हेल्दी नाश्ते के लिए पालक और मेथी से पकौड़े बना सकते हैं. इसमें विंटर स्पेशल मेथी और पालक इस्तेमाल होने से ये सेहत को कई लाभ पहुंचा सकते हैं.

3. मेथी थेपलाः

मेथी थेपला एक ट्रेडिशनल गुजराती डिश है. ठंड के दिनों में मेथी आसानी से बाजर में मिल जाती है. इसे आप ब्रेकफास्ट में थेपले के रूप में खा सकते हैं. थेपला एक लो कैलोरी ब्रेकफास्ट है, जो वजन को घटाने में भी मदद कर सकता है.

4. वेजिटेबल पोहाः

अगर आप पोहा खाने के शौकीन हैं तो अपने पोहे को एक हेल्दी ट्विस्ट दें, और बनाएं वेजिटेबल पोहा. सर्दियों के मौसम में बहुत सी सब्जियां आती हैं, जिन्हें आप आपने पोहा में इस्तेमाल कर सकते हैं. मटर, गाजर, बींस जैसी चीजों को डालकर पोहा को और हेल्दी बना सकते हैं. 

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Doctor से जानें रॉन्ग कॉम्बिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Banana Side Effects: केला खाने के पांच हैरान करने वाले साइड इफेक्ट्स
Gond Health Benefits: ठंड के मौसम में गोंद खाने के बेमिसाल फायदे
Murabba For Health: डाइट में शामिल करें ये तीन मुरब्बा रेसिपीज, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Methi Aloo For Dinner: क्विक डिनर के लिए ऐसे बनाएं विंटर स्पेशल मेथी आलू रेसिपी