Street Snack: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं बॉम्बे स्टाइल भेल पूरी

Bombay-Style Bhel Puri: मुंबई के बारे में सोचें, और आपको तुरंत ही हलचल भरी सड़कों, एक सुंदर व्यू, और निश्चित रूप से, टेस्टी स्ट्रीट फूड की याद आ जाएगी! दाबेली, वड़ा पाव, मिसल पाव से लेकर रगड़ा पेटिस तक- इस शहर में बहुत कुछ है.

Street Snack: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं बॉम्बे स्टाइल भेल पूरी

Street Food: हर रेसिपी का एक अलग टेस्ट होता है जो तुरंत दिल को छू लेता है.

खास बातें

  • पॉपुलर स्ट्रीट फूड है भेल पुरी.
  • यह एक पॉकेट-फ्रेंडली स्नैक है.
  • बॉम्बे स्टाइल भेल पूरी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Bombay-Style Bhel Puri:  मुंबई के बारे में सोचें, और आपको तुरंत ही हलचल भरी सड़कों, एक सुंदर व्यू, और निश्चित रूप से, टेस्टी स्ट्रीट फूड (Street Food) की याद आ जाएगी! दाबेली, वड़ा पाव, मिसल पाव से लेकर रगड़ा पेटिस तक- इस शहर में बहुत कुछ है. और इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हर रेसिपी (Bhel Puri) का एक अलग टेस्ट होता है जो तुरंत दिल को छू लेता है. ऐसा ही एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है भेल पूरी. यह स्नैक मुरमुरे, प्याज, मसाले, चटनी और मठरी के क्रेंची पीस से बनता है. यह एक पॉकेट-फ्रेंडली स्नैक (Bombay-Style Snack) है और इसे ले जाने में भी परेशानी नहीं होती है. हालांकि यह डिश बनाने में आसान लग सकता है, लेकिन घर पर उन सटीक स्ट्रीट-स्टाइल फ्लेवर को प्राप्त करना एक टॉस्क हो सकता है. तो, अगर आप भी अपने घर पर मुंबई की स्पेशल भेल पूरी बनाना चाहते हैं, तो परेशान न हों, हमारे पास सिर्फ वह रेसिपी है जो आपको चाहिए.

सबसे अच्छी बात यह है कि हम इस टेस्टी रेसिपी में डेली की घरेलू सामग्री का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका मतलब है, घर पर इस डिश को तैयार करने से पहले आपको हर बार किराने की दुकान पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी. और आपको भी इस डिश को बनाने और अपनी भूख को दूर करने के लिए 20 मिनट का समय चाहिए. रेसिपी नीचे पढ़ें.

bhel puri

बॉम्बे-स्टाइल भेल पूरी रेसिपीः (How To Make Bombay-Style Bhel Puri Recipe)

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें मुरमुरे, कटे हुए प्याज, आलू, कुटी हुई मठरी या पूरी के टुकड़े, हरी चटनी, इमली की चटनी, नमक और नींबू डालें. इन सबको तब तक मिलाएं जब तक फ्लेवर आपस में मिल न जाए. अब हरी मिर्च के छोटे-छोटे टुकड़े डालें और फिर से मिलाएं. इस मिक्सचर को एक प्लेट में रखें और सेव और प्याज से गार्निश करें. अपनी शाम की चाय के साथ सर्व कर मजे लें!

बॉम्बे-स्टाइल भेल पूरी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Andhra-Style Kadhi: कढ़ी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें आंध्रा स्टाइल चिकन कढ़ी रेसिपी
Ashwagandha Side Effects: अश्वगंधा खाने से सेहत को हो सकते हैं ये पांच बड़े नुकसान
Beetroot Carrot Juice: सर्दियों में गाजर चुकंदर का जूस पीने के हैरान करने वाले फायदे
Milk With Jaggery: सर्दियों में दूध के साथ करें गुड़ का सेवन मिलेंगे बेहतरीन फायदे