Healthy Snacks: अनहेल्दी खाने से बचें कुछ नया ट्राई करें! इन 5 पॉपुलर हेल्दी स्नैक्स को अपनी फेव लिस्ट में करें शामिल

Popular Healthy Snacks: जब हम अपनी क्रेविंग को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं तो हमने आपकी भूख को संतुष्ट करने में मदद करने के लिए पांच पॉपुलर हेल्दी स्नैक्स की एक लिस्ट बनाई है.

Healthy Snacks: अनहेल्दी खाने से बचें कुछ नया ट्राई करें! इन 5 पॉपुलर हेल्दी स्नैक्स को अपनी फेव लिस्ट में करें शामिल

Healthy Snacks: हेल्दी स्नैक्स आपकी सेहत को नहीं बिगाड़ते हैं.

Mid Day Snack Ideas: दिन में या सोने से कुछ समय पहले कुछ खाने की क्रेविंग को हराना बहुत मुश्किल हो सकता है. डाइट फॉलो करने की कोशिश करते समय स्नैकिंग चुनौतीपूर्ण हो सकती है क्योंकि यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि कौन सा स्नैक्स सही है और कौन सा नहीं. आपको क्रेविंग को पूरी तरह नजरअंदाज करने की जरूरत नहीं है; आपको बस इतना करना है कि अपने स्नैक्स को ध्यान से चुनें. कई साधारण स्नैकिंग ऑप्शन आलू के चिप्स, कुकी, आइसक्रीम के बजाय कुछ हेल्दी ट्राई करें.

जब हम अपनी क्रेविंग को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं तो हमने आपकी भूख को संतुष्ट करने में मदद करने के लिए पांच पॉपुलर हेल्दी स्नैक्स की एक लिस्ट बनाई है.

अनहेल्दी छोड़ो और इन हेल्दी स्नैक्स को अपनाओ | Quit Unhealthy and Switch to These Healthy Snacks

1) पॉपकोर्न

पॉपकॉर्न का आनंद लेने के लिए आपको फिल्म देखने की भी जरूरत नहीं है. वास्तव में, यह आम तौर पर सबसे अच्छा है. अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के अनुसार, पॉपकॉर्न में हाई फाइबर कंटेंट होता है जो आपको तृप्ति का अहसास करा सकता है और हृदय रोग होने के जोखिम को कम कर सकता है.

Besan Ke Appe: ब्रेकफास्ट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी बेसन के अप्पे, फटाफट नोट करें ये आसान रेसिपी

2) ट्रेल मिक्स

नट्स, बीज और ड्राई फ्रूट्स का उपयोग ट्रेल मिक्स बनाने के लिए किया जाता है, जिससे यह एक पौष्टिक स्नैक बन जाता है. यह प्रोटीन से भरपूर, हार्ट हेल्दी और ब्लड शुगर लेवल को कम करने में प्रभावी है. ट्रेल मिक्स में मैग्नीशियम सहित खनिज और विटामिन होते हैं. नतीजतन, आपका ट्रेल मिक्स न केवल आपके दिल को स्वस्थ रखता है बल्कि क्रेविंग को भी शांत करता है.

9q539e7

3) एडामे

एडामे आपकी सेहत के लिए बहुत अच्छा है और खाने में स्वादिष्ट है. एडामे खाने से आपको काफी एनर्जी मिलती है, और क्योंकि वे प्रोटीन से भरपूर हैं. आप उनका आनंद लेने के बाद अधिक समय तक भरा हुआ महसूस करेंगे. विशेषज्ञों के अनुसार, एडामे एक पौष्टिक स्नैक है क्योंकि वे फाइबर और विटामिन के से भी भरपूर होते हैं और कोलेस्ट्रॉल को कम करने की क्षमता रखते हैं.

घने और लंबे बालों के लिए इन दो चीजों का करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में बाल दिखेंगे मोटे और चमकदार

4) उबले अंडे

उबला अंडा एक आसान स्नैक है जो फायदों से भरा है. यह एक लीन प्रोटीन है जो आपको भर देगा. एक उबले अंडे में न केवल बहुत सारा प्रोटीन होता है, बल्कि बहुत सारे विटामिन और खनिज भी होते हैं जो आपके शरीर को हेल्दी रखने में मदद करते हैं.

Abdominal Cramps को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, झटपट मिलेगी राहत

5) नट्स

नट्स हमेशा स्नैक्स के लिए एक स्मार्ट विकल्प होते हैं क्योंकि वे फाइबर, प्रोटीन और हेल्दी फैट से भरपूर होते हैं. अगर आपका लक्ष्य वजन कम करना है तो नट्स को स्नैक्स में जरूर शामिल करें, क्योंकि वे आपको अन्य पूड्सकी तुलना में अधिक समय तक भरा हुआ महसूस करने में मदद करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.