Artificial Intelligence For Meal: केएफसी, टैको बेल खाना तैयार करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ करेंगे एक्सपेरिमेंट

Artificial Intelligence: वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यम! केएफसी और टैको बेल जैसी चैन चलाने वाले ब्रांड "एआई-पावर्ड" ऑपरेशन पर विचार कर रहे हैं.

Artificial Intelligence For Meal: केएफसी, टैको बेल खाना तैयार करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ करेंगे एक्सपेरिमेंट

Artificial Intelligence: क्या फूड के लिए भी अब टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाएगा.

दुनिया आज अधिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-बेस्ड वर्क कल्चर की ओर बढ़ रही है. चाहे कंटेंट लिखना हो या वीडियो एडिट करना हो, लोग जीवन के कई क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रहे हैं. हाल के विकास में, फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी यम! ब्रांड्स ने अपने वर्क प्रोसेस स्पीड को तेज करने के लिए एआई को अपनाने का फैसला किया है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यम! केएफसी और टैको बेल जैसी चैन चलाने वाले ब्रांड "एआई-पावर्ड" ऑपरेशन पर विचार कर रहे हैं, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस किचन में फूड तैयार करने में मदद कर सकती है. वास्तव में, ब्रांड का दृष्टिकोण "टैको बेल, पिज़्ज़ा हट, केएफसी और हैबिट बर्गर ग्रिल रेस्टोरेंट कैसे चलाए जाते हैं, इसके लगभग हर पहलू को शेप देना" है, रिपोर्ट में कहा गया है.

ये भी पढ़ें: आप भी खाने के अलग-अलग कॉम्बिनेशन ट्राई करना चाहते हैं तो इस बार खाएं चॉकलेट बनाना डोसा, इसने इंटरनेट पर मचा रखा है बवाल

फॉक्स बिजनेस का महत्व है, और कंपनी के मुख्य डिजिटल और टेक्नोलॉजी ऑफिसर जो पार्क का कहना है कि वे टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन में अपना निवेश बढ़ा रहे हैं. वास्तव में, आज ब्रांड की लगभग 45% बिक्री डिजिटल है, जो 2019 के लेवल से लगभग दोगुना है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में आगे लिखा गया है कि एक इंयरव्यू में यम के सीटीओ! ब्रांड बताते हैं कि क्विक-सर्विस रेस्टोरेंट के बारे में उनका दृष्टिकोण यह है कि "एआई-फर्स्ट मानसिकता हर कदम पर काम करती है". उनका यह भी मानना ​​है कि QSR मॉडल में AI का उपयोग करने के अवसर अनंत हैं. वर्तमान में, ब्रांड ने रेस्टोरेंट प्रबंधकों के लिए 'सुपरऐप' नामक एक मोबाइल ऐप विकसित किया है जो टीम को परिचालन संबंधी प्रश्नों पर मार्गदर्शन लेने की अनुमति देता है.

ये भी पढ़ें: मसाबा गुप्ता ने अपनी ब्रेकफास्ट पार्टी को किया खुब एंजॉय, यहां देखिए उनकी इस फूड डायरी में क्या-क्या था

फॉक्स बिजनेस के अनुसार, यह कैलिफोर्निया के न्यूनतम वेतन कानून में सुधार के बाद आया है, जहां अधिकांश फास्ट-फूड वर्कर को प्रति घंटे 20 डॉलर का भुगतान किया जाएगा. यही कारण है कि, "अधिकांश रेस्टोरेंट ऑपरेटर लागत में कटौती और बिक्री बढ़ाने के लिए एआई की ओर रुख कर रहे हैं," रिपोर्ट में लिखा है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)