आप भी खाने के अलग-अलग कॉम्बिनेशन ट्राई करना चाहते हैं तो इस बार खाएं चॉकलेट बनाना डोसा, इसने इंटरनेट पर मचा रखा है बवाल

चॉकलेट केला डोसा के ऊपर चॉकलेट सिरप और चेरी डाली गई थी. इस नए स्टाइल के डोसे को लेकर इंटरनेट पर बवाल मच गया.

आप भी खाने के अलग-अलग कॉम्बिनेशन ट्राई करना चाहते हैं तो इस बार खाएं चॉकलेट बनाना डोसा, इसने इंटरनेट पर मचा रखा है बवाल

इंटरनेट पर वायरल हुआ स्पेशल चॉकलेट केला डोसा.

डोसा भले ही साउथ इंडियन डिश है, लेकिन इसे पूरे भारत में पसंद किया जाता है. कागज जितनी पतली यह डिश अपने बाहर से क्रिस्पी और अंदर से टेस्टी मसले हुए आलू की स्टफिंग के लिए जानी जाती है. सबसे अच्छी बात यह है कि मार्केट में इसकी कई तरह की वैराइटी मिलती हैं, जिनमें सबसे आम हैं मक्खन, मसाला और रवा डोसा. लेकिन हम शर्त लगाते हैं हम आज जिस डोसे की बात करने जा रहे हैं इसके बारे में आपने नहीं सुना होगा - चॉकलेट बनाना डोसा. इंटरनेट और फ़ूड व्लॉगर्स की बदौलत इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वेंडर केले और चॉकलेट के साथ डोसा तैयार करते हुए दिख रहा है और इसे देखकर सब हैरान हो गए हैं. फ़ूड व्लॉगर सुकृत जैन ने ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है जिसमें स्ट्रीट शेफ तवे में डोसा बैटर डालता है. इसे समान रूप से फैलाते हुए, नारियल की चटनी की बूंदें डालीं और खाना पकाने वाले स्पैटुला के साथ बैटर को हिलाया. अब उसने चौकोर साइज के चॉकलेट के टुकड़े डाले, उन्हें अच्छी तरह मिलाया, और स्वाद बढ़ाने के लिए कुछ पनीर भी मिलाया.

ये भी पढ़ें: कब्ज ने हालत कर दी है खराब तो रोटी बनाने से पहले आटे में मिला लें ये चीज, टॉयलेट में बैठते साफ हो जाएगा पेट

अगर आप सोच रहे हैं कि ये सब यही खत्म हो गया है तो आप गलत हैं. इसके बाद वेंडर ने अपना ध्यान कुछ केलों को छीलने की ओर लगाया - एक ऐसी सामग्री, जिसका इस्तेमाल लगभग कभी भी डोसा बनाने में नहीं किया जाता. चॉकलेट-पनीर बैटर पर केले रखने के बाद, उसने फल को स्पैटुला से छोटे टुकड़ों में काट दिया. कुछ देर तक पकाने के बाद, आखिर में मिश्रण को बाहर निकाला, डोसे को छोटे भागों में काटा, और प्लेट में सर्व किया. चॉकलेट सिरप और चेरी डालकर डिश को तैयार किया.

यहां देखें वीडियो:

पोस्ट को न केवल कई बार देखा गया, बल्कि इंटरनेट ने इस अनोखे चॉकलेट केला डोसा पर अपनी राय भी दी. एक यूजर ने कहा “ मैनें इसे बनारस में खाया, मुझे आश्चर्य हुआ कि इसका स्वाद काफी अच्छा है.''

एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया, “बहुत स्वादिष्ट लग रहा है....इसे ट्राई किया जा सकता है.” 

एक व्यक्ति को यह "फ़्रेंच डेजर्ट क्रेप" के जैसा लगा.

एक यूजर ने इस कॉम्बिनेशन को नापसंद किया.

एक यूजर ने कहा, “ऐसे रसोइये को नरक में भी जगह नहीं मिलेगी.”

एक फूड लवर ने कमेंट किया, "डोसा मर गया".

क्या आप इस अनोखे डोसे को ट्राई करना चाहेंगे.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)