Anti-Aging Food: बढ़ती उम्र को रोकने का काम करेंगी ये 3 चीजें, आज ही डाइट में कर लें शामिल

Anti-Aging Food: आपकी हेल्दी लाइफस्टाइल और हेल्दी डाइट आपकी बढ़ती उम्र पर रोक लगा सकती है. इस बात का जितना ख्याल रखेंगे, उतना आपकी स्किन और सेहत के लिए अच्छा होगा.

Anti-Aging Food: बढ़ती उम्र को रोकने का काम करेंगी ये 3 चीजें, आज ही डाइट में कर लें शामिल

स्किन को जवां रखना है तो डाइट में शामिल करें ये फूड आइटम्स.

खास बातें

  • क्या आप भी बढ़ती उम्र से परेशान हैं.
  • ज्यादा उम्र में भी कम दिखने की रखते हैं चाहत.
  • बढ़ती उम्र को रोकने का काम करेंगे ये फूड आइटम्स.

Anti-Aging Food: बढ़ती उम्र को रोकना नामुमकिन है. एक समय के बाद उम्र का असर स्वास्थ्य के साथ-साथ चेहरे पर भी दिखने लगता है. सफेद बालों से लेकर फेस पर पड़ने वाली झुर्रियां और ढीलापन सब बिना कुछ बोले ही आपकी उम्र को झलका देता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल होता है. खासकर वो सेलेब्स, जिन्हें देखकर उनकी उम्र का पता ही नहीं लगता. ऐसे में इन्हें देखकर मन में कई तरह के सवाल उठने लगते हैं कि, आखिर एक उम्र के बाद भी इनके चेहरे पर कोई शिकन तक नहीं दिखती, ऐसा कैसे? आज हम आपको आपके सारे सवालों का जवाब देंगे, जो आपके मन में वक्त दर वक्त उठने लगते हैं. इसके लिए एक बात को समझना बेहद जरूरी है कि, आपकी हेल्दी लाइफस्टाइल और हेल्दी डाइट आपकी बढ़ती उम्र पर रोक लगा सकती है. इस बात का जितना ख्याल रखेंगे, उतना आपकी स्किन और सेहत के लिए अच्छा होगा. आज हम आपको कुछ ऐसे और हेल्दी फूड के बारे में बताएंगे, जिनको आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं और जिनके सेवन से न सिर्फ आप हेल्दी रहेंगे, बल्कि जवां भी लगने लगेगें.

मलाइका अरोड़ा फूड और फिटनेस में रखती हैं गजब का बैलेंस , उनकी मेन्यू लिस्ट आपको कर देगी हैरान

1. नट्स 

en8j1sbo

Photo Credit: Unsplash

अगर आप अपनी स्किन को हेल्दी रखना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट में ड्राई फ्रूट्स जरूर शामिल करने चाहिए. आपको बादाम, काजू, किशमिश, अखरोट, फ्लैक्स सीड्स, चिया सीड्स, कद्दू के बीज, सूरजमुखी के बीज को अपनी डाइट में शामिल करने से ये आपकी स्किन को नेचुरल नरिशमेंट और ग्लो देते हैं. इनसे स्किन को विटामिन ई मिलता है जो स्किन के लिए फायदेमंद तत्व होता है.

रात की बची रोटियों से बनाएं ये Quick Breakfast Recipe, शेफ अजय चोपड़ा ने शेयर की रेसिपी- Video Inside

2. बेरीज

kpv62qn

हेल्दी स्किन के लिए आपको खट्टे फलों का सेवन करना चाहिए. जैसे संतरा, बेरीज ऐसे फल जिनमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. वहीं बेरजी में पाए जाने वाले तत्व कोलेजन की मात्रा को बढ़ाने में मदद करते हैं जो आपकी स्किन को जवां रखने में मदद करता है. 

3. ग्रीन टी

65vhrhkg

Photo Credit: iStock

हेल्दी स्किन और खुद को स्वस्थ रखने के लिए आपको ग्रीन टी का सेवन करना चाहिए. ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो स्किन को हेल्दी रखने के साथ ही डैमेज स्किन को रिपेयर करने में भी लाभदायी होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.