विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 26, 2023

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए रोज खाएं ये हरे रंग की चीज, हफ्ते भर में उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा

Ankho Ka Chasma Kaise Utare: आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आप अपनी डाइट में इस चीज को शामिल कर सकते हैं. रोजाना कीवी खाने से सालों से लगा चश्मा हट जाएगा.

Read Time: 3 mins
आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए रोज खाएं ये हरे रंग की चीज, हफ्ते भर में उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा
Kiwi for Eyes Sight: चश्मा हटाने के लिए क्या खाएं.

Kiwi for Better Eyesight:  आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने काम में इतने व्यस्त हो गए हैं कि उन्हें अपनी सेहत का ख्याल ही नहीं रहता. घंटो कम्यूटर पर और मोबाइल पर रहने से आंखे कमजोर पड़ रही हैं. दिन रात आंखों में लगा चश्मा हमारे फेस में निखान छोड़ने लगा है. ऐसे में चश्मा हटाने के लिए क्या करें. अगर आप भी इसी सवाल का जवाब तलाश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. हम बात कर रहे हैं कीवी फ्रूट की. कीवी एक खट्टा मीठा स्वादिष्ट फल है. कीवी दूसरे फलों की तुलना में थोड़ा महंगा आता है. कीवी को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. दरअसल कीवी पोषक तत्वों से भरपूर है. इसमें विटामिन के, विटामिन सी, विटामिन ई, फोलेट, पोटैशियम जैसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. भूरे रंग के छिलके वाला कीवी भीतर से मुलायम, हरे रंग का होता है. इसके भीतर काले रंग के छोटे-छोटे बीज भी मौजूद होते हैं. जो इसके स्वाद को बढ़ाने का काम करते हैं. कीवी में इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जो शरीर की सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार है कीवी- (Kiwi Fruits For Weak Eyesight)

आंखों को हेल्दी रखने के लिए विटामिन्स काफी अच्छे माने जाते हैं. अगर आपकी आंखे कमजोर हैं तो आप कीवी का सेवन कर सकते हैं  कीवी में विटामिन्स, फोलेट एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं, जो आंखों को हेल्दी रखने और आंखों की रोशनी को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Kadha for Winter: सर्दी-खांसी ही नहीं इम्यूनिटी को बढ़ाने में भी मददगार है इन दो चीजों से बना काढ़ा, फटाफट नोट करें रेसिपी

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे करें कीवी का सेवन- How To Consume Kiwi For Eyesight:

कीवी का सेवन आप फल के रूप में सिंपल कर सकते हैं. अगर आप सुबह सलाद खाना पसंद करते हैं तो इसे अपने सलाद में एड कर सकते हैं. इसके अलावा आप कीवी के जूस का सेवन कर सकते हैं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आम और कीवी से बनी ये मीठी और तीखी चटनी आपके होंठों को चटपटा बना देगी, एक बार जरूर करें ट्राई
आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए रोज खाएं ये हरे रंग की चीज, हफ्ते भर में उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा
दाल को पकाने से पहले भिगोना सही है या गलत? जानिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये गलती
Next Article
दाल को पकाने से पहले भिगोना सही है या गलत? जानिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये गलती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;