Aloo Ka Halwa: साधारण हलवा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें आलू का स्वादिष्ट हलवा

Aloo Ka Halwa Recipe: इंडिया और मिठाई का एक अद्भुत कॉम्बिनेशन है. चाहे आपके घर में कोई भी अवसर हो, हम अपने पसंदीदा मीठे व्यंजनों के साथ चीजों का जश्न मनाना पसंद करते हैं.

Aloo Ka Halwa: साधारण हलवा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें आलू का स्वादिष्ट हलवा

Aloo Ka Halwa: हम अपने घरों में भी कई तरह के मीठे व्यंजन बनाना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • हलवा एक फेमस स्वीट में से एक है.
  • हलवे में आपको कई तरह के वर्जन मिलेंगे.
  • आलू के हलवे को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Aloo Ka Halwa Recipe:  इंडिया और मिठाई का एक अद्भुत कॉम्बिनेशन है. चाहे आपके घर में कोई अवसर हो, एक छोटी सी पार्टी, एक पदोन्नति, या स्नातक, हम अपने पसंदीदा मीठे व्यंजनों के साथ चीजों का जश्न मनाना पसंद करते हैं. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि हम कुछ गुलाब जामुन, रसगुल्ला, रसमलाई या हलवे के लिए भी लंबी कतारों में खड़े हो सकते हैं. इसी प्यार से हम अपने घरों में भी कई तरह के मीठे व्यंजन बनाना पसंद करते हैं. ऐसा ही एक है हलवा. हमें यकीन है कि आपने गुरुद्वारे का स्वादिष्ट काड़ा प्रसाद या अपनी मां का गुड़ का हलवा जरूर चखा होगा. तो इस बार, कुछ नया पकाने के लिए और अपने माता-पिता को आश्चर्यचकित करने के लिए- आलू का हलवा ट्राई कर सकते हैं. 

आलू का हलवा थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि यह व्यंजन आपके घर में हिट हो सकता है. उत्तर प्रदेश का यह पॉपुलर व्यंजन निश्चित रूप से आपके घर के बने मीठे इंडियन रेसिपीज की लिस्ट में एक नया एक्स्ट्रा होगा. और आप इसे केवल 20 मिनट में बना सकते हैं!

jrm5jcngआलू का हलवा थोड़ा अजीब लग सकता है.

आलू का हलवा कैसे बनाएः 

इस स्वीट डिश को आप अपने घर में उपलब्ध सामग्री से आसानी से बना सकते हैं. आपको आलू, घी, चीनी, दूध, कटे हुए काजू, बादाम, किशमिश और इलायची पाउडर की आवश्यकता होगी.

सबसे पहले आपको आलू उबाल कर मैश कर लेना है. फिर एक पैन में थोड़ा सा घी डालकर गर्म होने दें. इसमें अपने मैश किए हुए आलू डालें और उन्हें 1-2 मिनट तक पकने दें. इसके बाद आलू में दूध, चीनी, इलायची और किशमिश डालकर अच्छी तरह मिला लें. और 8-10 मिनट तक पकाएं और हलवे को चलाते रहें. अंत में, आपको बस इसमें कटे हुए बादाम और काजू से गार्निश करना है और अपने परिवार के साथ इसका आनंद लेना है!

आलू के हलवे की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Raw Mango Rice : भूख लगने पर सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रॉ मैंगो राइस- Video Inside
How To Use Mango Kernel: आम की गुठली के चार हैरान करने वाले फायदे
Black Chickpeas Recipes: स्वाद और सेहत के गुणों से भरपूर हैं काले चने से तैयार ये रेसिपीज
Ginger For Weight Loss: तेजी से वजन घटाने के लिए इन चार तरीकों से करें अदरक का सेवन