Hyderabadi Chicken Recipes: हैदराबादी चिकन करी से लेकर बिरयानी तक, यहां मिलेंगी 5 स्वादिष्ट हैदराबादी चिकन रेसिपी

Hyderabadi Chicken Recipes: अगर आप चिकन लवर कुछ नई रेसिपीज की तलाश में हैं, तो हमारे पास वही है जो आपको चाहिए. यहां हम आपके लिए घर पर निज़ामी टेस्ट पाने के लिए पांच स्वादिष्ट हैदराबादी चिकन रेसिपी लेकर आए हैं!

Hyderabadi Chicken Recipes: हैदराबादी चिकन करी से लेकर बिरयानी तक, यहां मिलेंगी 5 स्वादिष्ट हैदराबादी चिकन रेसिपी

Hyderabadi Chicken Recipes: निज़ामी रेसिपी सदियों पुराने ट्रेडिशनल रेसिपीज का एक रिच और स्वादिष्ट अनुभव प्रदान करता है.

खास बातें

  • हैदराबादी चिकन रेसिपी देश भर में पॉपुलर हैं.
  • हैदराबादी बिरयानी एक फेमस डिश है.
  • चिकन निज़ामी एक सुस्वादु, मलाईदार चिकन व्यंजन है.

Hyderabadi Chicken Recipes In Hindi:  इंडियन रेसिपीज की एक स्पेशिफिक वैराइटी में शामिल होने पर, हम निश्चित रूप से टेस्टी निज़ामी रेसिपीज को याद नहीं कर सकते हैं! मुख्य रूप से हैदराबाद शहर से आने वाली, निज़ामी रेसिपी सदियों पुराने ट्रेडिशनल रेसिपीज का एक रिच और स्वादिष्ट अनुभव प्रदान करता है जो हमारे टेस्ट बड को झकझोर देता है! चाहे आप मशहूर बिरयानी, बोटी कबाब, मगज मसाला या स्वादिष्ट शीर खुरमा ट्राई करें, हर डिश आपको अपने तरीके से हैरान कर देगी. लेकिन इन सभी रेसिपीज में, एक ऐसी डिश जिसने हमारे दिलों पर स्ट्रोम ला दिया है, वह है हैदराबादी चिकन रेसिपी! और अगर आप चिकन लवर कुछ नई रेसिपीज की तलाश में हैं, तो हमारे पास वही है जो आपको चाहिए. यहां हम आपके लिए घर पर निज़ामी टेस्ट पाने के लिए पांच स्वादिष्ट हैदराबादी चिकन रेसिपी लेकर आए हैं!

यहां हैं 5 हैदराबादी चिकन रेसिपी:   (Here Are 5 Hyderabadi Chicken Recipes)

1. क्लासिक हैदराबादी चिकन करीः

यह डिश हैदराबादी व्यंजनों में सबसे पॉपुलर रेसिपीज में से एक है. यह अपने जायके के सही बैलेंस के लिए जानी जाती है. चिकन के साथ डालें गए लोकल और फ्रेश पिसे हुए मसालों के उदार उपयोग के लिए धन्यवाद, यह एक क्राउड प्लेजर है. यदि आप चिकन करी का आनंद लेते हैं, तो आप इस डिश से निराश नहीं होंगे. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

pbdqddv

2. हैदराबादी दम का मुर्गः

हैदराबादी दम का मुर्ग पूरी तरह से 'दम स्टाइल' में तैयार की गई एक यूनिक रेसिपी है, जो धीमी गति से पकाने की रेसिपी है जिसके परिणामस्वरूप एक सुगंधित और स्वादिष्ट वन-पॉट डिश बनती है. बिरयानी में धीमी गति से पकाने का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, लेकिन यह स्वादिष्ट करी भी बनाती है! रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
 

j0cheoco

3. चिकन निज़ामीः

चिकन निज़ामी एक सुस्वादु, मलाईदार चिकन व्यंजन है जिसे दालचीनी, जीरा, लाल मिर्च, इलायची और खसखस ​​जैसे सुगंधित मसालों के साथ बनाया जाता है. इन्हें सॉफ्ट चिकन के पीस, केसर, नारियल और दूध के साथ पकाया जाता है जो इस रेसिपी में क्रीम को बढ़ाते हैं. पूरी रेसिपी यहां देखें.

4. हैदराबादी बिरयानीः

अगर बिरयानी का जिक्र मात्र से आपके मुंह में पानी आ जाता है, तो हैदराबादी बिरयानी को जरूर ट्राई करें. यह देश भर में और यहां तक ​​कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे पॉपुलर बिरयानी रेसिपीज में से एक है. यह टेस्टी और फ्लेवरफुल रेसिपी डिलाइट सेवर है! रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

45dlkeqo

5. हैदराबादी चिकन फ्राईः

हैदराबादी चिकन फ्राई आखिरी समय में गेस्ट गेदरिंग या किसी स्पेशल डे के लिए परफेक्ट ऐपेटाइज़र है - यह एक सिम्पल रेसिपी है जो एक जूसी और टेस्टी चिकन डिश बनाती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Herbs And Spices For Diabetes: डायबिटीज के हैं मरीज तो इन चीजों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर
Natural Glow Foods: नेचुरल ग्‍लो पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें
Imli Ke Fayde: इमली खाने के पांच कमाल के फायदे
Ganne Ki Kheer: गन्ने की खीर की इस यूनिक रेसिपी को जरूर करें ट्राई