Refreshing Mint Drinks: गर्मी से राहत पाने के लिए पुदीना से बने इन 3 ड्रिंक का करें सेवन

Drinks With Mint- Pudina: पुदीने को कई तरह की रेसिपीज में इस्तेमाल किया जाता है. गर्मी के मौसम में पुदीने का सेवन काफी अच्छा माना जाता है.

Refreshing Mint Drinks: गर्मी से राहत पाने के लिए पुदीना से बने इन 3 ड्रिंक का करें सेवन

Pudina Drinks: पुदीने से बनाएं ये हेल्दी ड्रिंक.

Mint Drinks For Summer: अभी तो गर्मी की शुरूआत ही हुई है और हम सभी ये सोचने लगे हैं कि आगे यानि आने वाले दिनों में गर्मी से क्या हाल होगा. गर्मी से राहत पाने के लिए हम सभी कई तरह के ड्रिंक्स का सेवन करते हैं. अगर आप भी इस गर्मी अपने आप को सहेतमंद रखना चाहते हैं तो पुदीने से बने इन ड्रिंक्स को अपनी डेली डाइट का हिस्सा बना सकते हैं. पुदीने को कई तरह की रेसिपीज में इस्तेमाल किया जाता है. गर्मी के मौसम में पुदीने का सेवन काफी अच्छा माना जाता है. तो चलिए जानते हैं पुदीने से बनने वाले ड्रिंक के बारे में.

गर्मी को मात देने के लिए बनाएं ये 3 ड्रिंक- (3 Refreshing Mint Drinks For Hot Summer) 

1. पुदीना डिटॉक्स वॉटर-

आपको बस खीरा और नींबू के रस में पानी के साथ पुदीना डुबोना है. पानी के गिलास या जार को रात भर के लिए छोड़ दें और अगले दिन पी लें. खीरे और नींबू का रस ऑप्शनल हैं, उन्हें एड करना एक अच्छा आइडिया होगा क्योंकि ये अधिक फ्रेश होते हैं. इस ड्रिंक का सेवन करने से शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इन 4 समस्याओं में नारियल पानी का सेवन है फायदेमंद, जानें इसे पीने का सही समय

Latest and Breaking News on NDTV

2. नारियल पानी लेमन मिंट के साथः

नारियल पानी में इलेक्ट्रोलाइट्स होता है जो आपकी एनर्जी के लेवल को कम होने से बचाते हैं. नींबू और पुदीने में विटामिन सी पाया जाता है जो आपकी स्किन और इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. 

3. पुदीना लस्सी-

लस्सी के बिना गर्मी, ऐसा नहीं हो सकता न ही होगा! दूध को मथने के बाद इस पंजाबी ड्रिंक को बनाते हैं. यह पुदीने की लस्सी रेसिपी पार्टियों और गेदरिंग में वेलकम ड्रिंक के रूप में सर्व की जाती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें  

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)