Spicier Bread Pakoda: इस आसान रेसिपी के साथ ब्रेड पकौड़ा को बनाएं एक्स्ट्रा स्पाइसी और बेहतर

Spicier Bread Pakoda Recipe: एक पॉपुलर इंडियन स्ट्रीट फूड, ब्रेड पकौड़ा आसानी से घर पर भी बनाया जा सकता है. इस फ्राइड हुई डिश में आमतौर पर हल्का फ्लेवर होता है, यही वजह है कि यह बच्चों को भी बहुत पसंद आता है.

Spicier Bread Pakoda: इस आसान रेसिपी के साथ ब्रेड पकौड़ा को बनाएं एक्स्ट्रा स्पाइसी और बेहतर

Spicier Bread Pakoda: कभी चटपटे ब्रेड पकौड़े ट्राई किए हैं? यदि नहीं, तो अब आप कर सकते हैं.

खास बातें

  • ब्रेड पकौड़ा एक पॉपुलर इंडियन स्ट्रीट फूड है.
  • ब्रेड पकौड़ा को आसानी से घर पर बना सकते हैं.
  • इसमें आप अपने टेस्ट के हिसाब से मसाले डाल सकते हैं.

अपनी शाम की भूख मिटाने के लिए आपने कितनी शाम को ब्रेड पकौड़े खाए हैं? कई, हम मानते हैं. इस पौष्टिक स्नैक को आसानी से एक छोटे से मील के रूप में डब किया जा सकता है, इसके स्वादिष्ट फ्लेवर कुछ ही समय में हमारे पेट को भर देते हैं. एक पॉपुलर इंडियन स्ट्रीट फूड, ब्रेड पकौड़ा आसानी से घर पर भी बनाया जा सकता है. इस फ्राइड हुई डिश में आमतौर पर हल्का फ्लेवर होता है, यही वजह है कि यह बच्चों को भी बहुत पसंद आता है. हालांकि, अगर आपके पैलेट को अभी भी मसाले की उस एक्स्ट्रा डोज की जरूरत है जिसका उपयोग किया जाता है, तो अपने ब्रेड पकौड़े को स्पाइसी बनाएं- ठीक वैसे ही जैसे आप इसे पसंद करें.

कभी चटपटे ब्रेड पकौड़े ट्राई किए हैं? यदि नहीं, तो अब आप कर सकते हैं, और वह भी अपने घर में आराम से. हमारे पास आपके लिए एक आसान स्पाइसी ब्रेड पकौड़ा रेसिपी है जो आपकी शाम को और भी मज़ेदार बना देगी. इस रेसिपी को फ़ूड ब्लॉगर मंजुला जैन ने अपने यूट्यूब चैनल 'मंजुलास किचन' पर शेयर किया था और यहां हम आगे आप सभी के साथ शेयर कर रहे हैं.

घर पर स्पाइसी ब्रेड पकौड़ा कैसे बनाएं- How To Make Spicy Bread Pakoda:

पकौड़े के लिए बैटर बनाना शुरू करें, बेसन, हींग, बेकिंग सोडा, नमक, तेल, और कॉर्नस्टार्च को भी गाढ़ा करने के लिए. फिर सबसे पहले जीरा, अदरक, हरी मिर्च, हींग, लाल मिर्च पाउडर आदि मसाले डालकर आलू का मिश्रण बना लें. इसमें उबले और मसले हुए आलू, नमक, काला नमक, अमचूर पाउडर, गरम मसाला और एक टेस्ट को बैलेंस करने के लिए चीनी का पानी का छींटा. कुछ मिनट के लिए अच्छी तरह मिलाएं जब तक कि आलू पक न जाएं और गल जाएं. कुछ धनिया पत्ती छिड़कें और इसे फ्लेवर दें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मिश्रण पर्याप्त स्पाइसी है!

अब अंत में ब्रेड के पकौड़े बनाने के लिए, ब्रेड के स्लाइस पर आलू के मिश्रण को फैलाएं, उन्हें सादे स्लाइस से ढक दें, और उन्हें दो भागों में तिरछे काट लें. फिर सैंडविच को पहले से तैयार बेसन के बैटर में डुबोकर गरम तेल में गोल्डन होने तक फ्राई करें. मनपसंद चटनी के साथ सर्व करें. 

मसालेदार ब्रेड पकौड़े कैसे बनते हैं, यह देखने के लिए आप नीचे दी गई रेसिपी वीडियो भी देख सकते हैंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com