Chef Saransh Goila: कैंडल की जगह यूज करें काजू, शेफ सारांश गोइला ने बताया क्यों जलता है काजू

Chef Saransh Goila: क्या आपने सोचा है कि काजू केक पर लगी मोमबत्ती के समान जल भी सकता है. बात थोड़ी अजीब है, लेकिन शेफ सारांश ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर बकायदा काजू को मोमबत्ती की तरह जलाकर दिखाया है.

Chef Saransh Goila: कैंडल की जगह यूज करें काजू, शेफ सारांश गोइला ने बताया क्यों जलता है काजू

काजू एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जिसे आमतौर पर सभी पसंद करते हैं.

Chef Saransh Goila:  काजू एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जिसे आमतौर पर सभी पसंद करते हैं. लेकिन काजू के बारे में बहुत सी बातें है जिन्हें हम उसका इस्तेमाल करने के बावजूद नहीं जानते हैं. मशहूर शेफ सारांश गोइला ने अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम वीडियो में काजू के बारे में ऐसी ही कुछ रोचक व उपयोगी जानकारी शेयर की है. 

 
 

बर्थडे या एनिवर्सरी केक पर लगी मोमबत्ती को जब तक न बुझाया जाए तब तक लगता ही नहीं केक काटा गया है. जैसे मोमबत्ती को बुझाया जाता है केक खिलाने का दौर शुरु हो जाता है. लेकिन क्या आपने सोचा है कि काजू केक पर लगी मोमबत्ती के समान जल भी सकता है. बात थोड़ी अजीब है, लेकिन शेफ सारांश ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर बकायदा काजू को मोमबत्ती की तरह जलाकर दिखाया है. 

सोशल मीडिया पर शेफ सारांश गोइला अपनी इस पोस्ट की कैप्शन में लिखा है कि 'काजू में जलने के लिए कैंडल की तरह पर्याप्त फैट होता है, काजू को कैंडल की तरह फेंकना भी नहीं पड़ेगा जलाने के बाद इसे खा भी सकते हैं'. गोइला की इस पोस्ट पर फैन्स भी अपने अंदाज में कमेंट कर रहे है. इस पोस्ट पर कुछ इस तरह के कमेंट आ रहे है, जैसे- 'मैं अपने बर्थडे पर कैंडल की जगह काजू जलाउंगा' तो बहुत सारे यूजर्स ने सारांश को ऐसे इनफॉर्मेटिव पोस्ट शेयर करने के लिए 'थैंक्स' लिखा है. 


काजू में 45 फीसदी से ज्यादा फैट होता है, वो भी गुड फैट. इस फैट की मदद से काजू मोमबत्ती की तरह जल सकता है. तो अगली बार कैंडल को जलाने की जगह काजू को जलाकर खाने की बात भी शेफ सारांश ने पोस्ट के साथ लिखी है. काजू खाने से शरीर को एनर्जी, प्रोटीन और फैट मिलता है. काजू खाने से शरीर को तुरंत एनर्जी मिलती है. काजू को एनर्जी का पावर हाउस भी कहा जाता है. तो अगली बार किसी सेलिब्रेशन के दौरान मोमबत्ती से जलाने से अच्छा है कि काजू को जलाएं, क्योंकि उसे खा सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.