Healthy Dinner Recipes: डिनर में आजमाएं ये चार लो कैलोरी डिनर रेसिपीज़

Low Calorie Dinner Recipes: वजन घटाना है तो डिनर में हल्का खाना जरूरी है. ऐसे में ये डिशेज आप को पर्याप्त पोषण भी देंगी और वजन कम करने में भी मददगार हो सकती हैं.

Healthy Dinner Recipes: डिनर में आजमाएं ये चार लो कैलोरी डिनर रेसिपीज़

Healthy Dinner Recipes: मछली भी हाई प्रोटीन डाइट है.

Low Calorie Dinner Recipes:  अगर आप वेट लॉस करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको अपने करीबियों या दोस्तों से एक सलाह जरूर मिली होगी कि डिनर हल्का और कम कैलोरी वाला ही लें. हालांकि इसे फॉलो करना आसान नहीं हैं. क्विक वेट लॉस के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप सिर्फ उतनी ही कैलोरी लें जितनी आपको जरूरत हो. शरीर में जाने वाली एक्स्ट्रा कैलोरी खुद को फैट के फॉर्म में स्टोर कर लेती है और इससे वेट गेन होता है. आइए जानते हैं कुछ लो कैलोरी फूड के बारे में जो आप डिनर में ले सकते हैं.

 

वजन घटने में मददगार हैं ये रेसिपीजः

1. बेक्ड चिकन सीकः

इस मील की खास बात यह है कि इसे बेक करके बनाया जाता है और ऑयल नहीं इस्तेमाल किया जाता. इसलिए यह कम कैलोरी और हाई प्रोटीन डाइट है जिसे आप डिनर में खा सकते हैं. 

fl2ggrmc

डिनर हल्का और कम कैलोरी वाला ही लें.  

2. ओट्स इडलीः

इडली तो वैसे भी लो कैलोरी फूड है और जब ये सिर्फ ओट्स की बनी हो तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये कितनी हल्की होगी. डिनर के वक्त आप चटनी के साथ ओट्स इडली का मजा ले सकते हैं. इससे आपकी प्रोटीन की जरूरत भी पूरी होगी और कैलोरी की फिक्र भी नहीं रहेगी.

3. बेक्ड मछलीः

मछली भी हाई प्रोटीन डाइट है. अब अगर आप ये सोचते हैं कि मछली तो तली हुई ही टेस्टी लगती है तो किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले एक बार मछली को बेक करके जरूर देखें. नीबू और कुछ मसाले डालकर बेक्ड फिश ट्राई कर सकते हैं.

4. काले चने की चटपटी चाटः

अगर आप कुछ चटपटा खाने के शौकीन हैं तो ये चाट आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती है. उबले काले चने के साथ टमाटर, प्याज, मूंगफली के कुछ दाने और चटनियां. साफ है स्वाद लाजवाब होगा और खाने में भी लाइट है.

Breastfeeding Week : बच्‍चे को ऊपर का दूध पिलाना गलत है? डॉ. नुपूर गुप्‍ता से जानें हर सवाल का जवाब


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.