इस बार घर पर रहकर सेलिब्रेट करना चाहते हैं 'Valentine Day' तो इन टिप्स को करें फॉलो

Valentine Week 2022: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने में बस कुछ दिन बचे हैं. 14 फरवरी को हर साल वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे जिसे प्रेमियों का दिन कहा जाता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत एक हफ्ते पहले से शुरू हो जाती है.

इस बार घर पर रहकर सेलिब्रेट करना चाहते हैं 'Valentine Day' तो इन टिप्स को करें फॉलो

Valentine Week 2022: प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इज़हार वैलेंटाइन पर करते हैं.

खास बातें

  • वैलेंटाइन डे जिसे प्रेमियों का दिन कहा जाता है.
  • 14 फरवरी को हर साल वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.
  • मीठे के साथ करें वैलेंटाइन डे डिनर की शुरूआत.

Valentine Week 2022: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने में बस कुछ दिन बचे हैं. 14 फरवरी को हर साल वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे जिसे प्रेमियों का दिन कहा जाता है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत एक हफ्ते पहले से शुरू हो जाती है. जिसमें रोज डे पहला दिन होता है और अंतिम यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन डे पर प्रेमी अथवा जीवनसाथी, फ्रेंड्स को तरह-तरह के गिफ्ट्स देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन डे का लवर्स पूरे साल इंतजार करते हैं. यह पार्टनर से अपना प्यार जाहिर करने वाला दिन होता है. प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इज़हार वैलेंटाइन पर करते हैं. इस वैलेंटाइन डे कोरोना के चलते अगर आप बाहर नहीं जाना चाहते यानि घर पर रहकर ही इस दिन को सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं. जिन्हें फॉलो कर आप इस दिन को स्पेशल बना सकते हैं.

बाहर जाए बिना वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए अपनाएं ये तरीकेः

हेल्दी ब्रेकफास्ट से करें शुरुआत-

वैलेंटाइन डे पर अगर आप घर पर हैं तो अपने पार्टनर के साथ सुबह की शरूआत हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करें. सुबह की शरूआत हेल्दी और टेस्टी डिश के साथ कर सकते हैं. आप खुद के लिए और अपने पार्टनर के लिए इस डिश को बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें 

7v2qk0so

लंच में बनाएं ये स्पेशल डिश-

वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए लंच में रेगुलर खाने की के साथ स्पेशल डिश बना सकते हैं. अगर आपके पार्टनर नॉनवेज खाना पसंद करते हैं तो आप उनके लिए कुछ स्पेशल चिकन, मटन रेसिपी बना सकते हैं और अगर वेज खाना पसंद करते हैं तो आप स्वादिष्ट पनीर की इस रेसिपी को बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

डिनर में बनाएं कुछ मीठा-

मीठे के साथ करें वैलेंटाइन डे डिनर की शुरूआत. डिनर में हर कोई कई तरह की डिश खाना पसंद करते हैं लेकिन, अपने डिनर की शुरूआत आप मीठे के साथ करें. मीठे में आप विंटर स्पेशल गाजर का हलवा बना सकते हैं. गाजर का हलवा बनाने के लिए यहां क्लिक करें.  

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.