Restaurant-Style Gravy: रेस्टोरेंट स्टाइल रिच ग्रेवी बनाने के लिए ट्राई करें ये आसान रेसिपी

Rich Gravy Recipe: इस बात में कोई शक नहीं है कि हम सभी को बाहर खाना बहुत पसंद होता है. डिश या व्यंजन कोई भी हो, उस रेस्टोरेंट-स्टाइल के फूड के बारे में कुछ ऐसा है जो हमें ड्रूल कर देता है.

Restaurant-Style Gravy: रेस्टोरेंट स्टाइल रिच ग्रेवी बनाने के लिए ट्राई करें ये आसान रेसिपी

Rich Gravy Recipe: रेस्टोरेंट स्टाइल ग्रेवी किसी भी डिश के स्वाद को बढ़ाने का काम करती है.

खास बातें

  • रेस्टोरेंट स्टाइल रिच ग्रेवी घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • रेस्टोरेंट स्टाइल ग्रेवी आसान टिप्स.
  • ग्रेवी किसी भी डिश की जान होती है.

Restaurant-Style Recipe: इस बात में कोई शक नहीं है कि हम सभी को बाहर खाना बहुत पसंद होता है. डिश या व्यंजन कोई भी हो, उस रेस्टोरेंट-स्टाइल के फूड के बारे में कुछ ऐसा है जो हमें ड्रूल कर देता है. साथ ही, कई डिशेज जैसे पास्ता, पिज्जा, बर्गर और भी बहुत कुछ हैं जिन्हें हमने घर पर बनाना सीखा है. हालांकि, जब उस रेस्टोरेंट स्टाइल की इंडियन ग्रेवी में महारत हासिल करने की बात आती है, तो यह तब होता है जब असली चुनौती शुरू होती है. आमतौर पर किसी भी रेस्टोरेंट में हमें जो ग्रेवी मिलती है वह गाढ़ी, भरपूर और क्रीमी होती है. हालांकि, जब हम इसे घर पर बनाते हैं, तो यह वैसी नहीं बनती है. तो, इसे कैसे परफेक्ट बनाया जाए?! यदि आप उस रेस्टोरेंट जैसी ग्रेवी के लिए कोई रेसिपी खोज रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए आवश्यक आसान रेसिपी है.

इस ग्रेवी का इस्तेमाल आप पनीर, पालक, चिकन, मटन आदि बनाने में कर सकते हैं. इस ग्रेवी में गाढ़ी स्थिरता और फ्लेवर का एक विस्फोट है जिसे आप पसंद करेंगे. नीचे पूरी रेसिपी देखें.

Pista For Health: वजन कंट्रोल करने के साथ आंखों की रोशनी बढ़ाता है पिस्ता, जानें डाइट में कैसे करें शामिल

qnldjuho

रेस्टोरेंट स्टाइल ग्रेवी बनाने का तरीका यहां देखें- Here's How To Make Restaurant Style Gravy:

सबसे पहले एक पैन लें और उसमें थोड़ा सा तेल गर्म करें. इसमें काली मिर्च, सूखी लाल मिर्च और तेज पत्ता डालें. एक बार जब यह गर्म हो जाए, तो गैस कम करें और कटा हुआ प्याज डालें. प्याज को अच्छे से गोल्डन होने तक भून लें. फिर कटा हुआ अदरक और लहसुन डालें. पकने दें. अब इसमें बारीक कटे टमाटर डालें. इन्हें नरम होने तक पकाएं. इसके बाद, थोड़ा सा नमक डालें और फिर से मिलाएं. जब तक यह पक जाए, थोडा़ सा दही लें और उसमें लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और धनिया पाउडर मिलाएं. इसे पैन में प्याज-टमाटर के मसाले के साथ डालें और जल्दी से चलाएं. जब मिश्रण से तेल अलग होने लगे तो इसमें थोड़ा सा पानी डाल कर फिर से पकाएं. एक बार जब यह आपकी मनचाही स्थिरता तक पहुंच जाए, तो अपनी अन्य सामग्री डालें और पकवान पकाएं! एक्स्ट्रा ज़िंग के लिए, आप ऊपर से एक तड़का एड कर सकते हैं. 

Stomach Pain Remedies: पेट दर्द की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, फटाफट मिलेगा आराम...

यहां हमारे पास ग्रेवी पकाते समय ध्यान रखने योग्य कुछ टिप्स भी हैं.

रेस्टोरेंट स्टाइल ग्रेवी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com