Happy Valentine's Day 2022: आज है वैलेंटाइन डे, पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए बनाएं ये डिश

Happy Valentine's Day 2022: आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. यानी प्‍यार, प्रेम और मोहब्‍बत की इबादत का दिन.

Happy Valentine's Day 2022: आज है वैलेंटाइन डे, पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए बनाएं ये डिश

Valentine's Day 2022: वैलेंटाइन डे पर अपने स्पेशल वन के साथ क्वलिटी टाइम को इस डिश के साथ और खास बनाएं.

खास बातें

  • हफ्ते भर मनाए जाने वाले प्यार के दिनों का ये आखिरी दिन होता है.
  • कई बार प्यार को शब्दों में पिरोना बेहद जरूरी हो जाता है.
  • वैलेंटाइन मैकरून सैंडविच एक टेस्टी रेसिपी है.

Happy Valentine's Day 2022: आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. यानी प्‍यार, प्रेम और मोहब्‍बत की इबादत का दिन. यही वो दिन है जिसका इंतजार प्रेमी जोड़े साल भर करते हैं. हफ्ते भर मनाए जाने वाले प्यार के दिनों का ये आखिरी दिन होता है. जिसे वैलेंटाइन्स डे कहा जाता है. इसी दिन आप अपने प्यार का इजहार करके सामने वाले व्यक्ति को अपना बना सकते हैं. वैसे प्यार की कोई भाषा नहीं होती, लेकिन कई बार इसे शब्दों में पिरोना बेहद जरूरी हो जाता है. और आज के दिन आप अपने दिल की हर बात अपने पार्टनर को कह के अपना बना सकते हैं. वैलेंटाइन डे पर लोग अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें गिफ्ट्स देते हैं और उन्हें सरप्राइज भी देते हैं. आज आप अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज के साथ टेस्टी रेसिपी भी बना सकते हैं. 

वैलेंटाइन मैकरून सैंडविच | Valentine Macaroon Sandwich Recipe:

आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है. लंबे इंतजार के बाद आखिर में आता है वैलेंटाइन डे. वैलेंटाइन डे के दिन आप अपने स्पेशल वन के साथ क्वलिटी टाइम को इस डिश के साथ और खास बना सकते हैं. मैकरून छोटे इटैलियन बिस्कुट/कुकीज़ होते हैं जिन्हें बादाम, चीनी और कई अन्य चीजों से मिलाकर बनाया जाता है. यह कई फ्लेवर्स में मिलते है. यहां पर भी हम आपको मैकरून सैंडविच की बेहतरीन रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिसे स्ट्रॉबेरी बटर क्रीम से बनाया गया है. 

vtfoqcf8

सामग्रीः

  • बादाम 
  • पाउडर
  • आइसिंग शुगर
  • एग वाइट 
  • कैस्टर शुगर
  • एग वाइट

वि​धिः

इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले बादाम के पाउडर, आइसिंग शुगर और एग वाइट को अच्छे से मिला लें. इसी समय इसमें लाल रंग डालकर अच्छे से मिलाएं. इटैलियन मेरैंग बनाने के लिए एक और एग वाइट के साथ पानी और चीनी को 117 डिग्री पर उबालें. इस मिश्रण को सिलपट पर अच्छे से मिक्स करे और इसे प्रीहीट ओवन में 160 डिग्री पर 12 से 13 मिनट पर बेक करें. मैकरून्स पर पर स्ट्रॉबेरी बटर क्रीम लगाकर सैंडविच बनाएं. बटर क्रीम बनाने के लिए, 100 ग्राम क्रीम, 80 ग्राम बिना नमक वाला मक्खन और आइसिंग शुगर डालकर फेंटे जब तक लाइट और नरम न हो जाए. बटर क्रीम में स्वाद के लिए स्ट्रॉबेरी प्यूरी डालें. मैकरून्स सैं​डविच विद बटर क्रीम को गार्निशिंग के लिए कई शेप का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.