Green Apple Benefits: क्यों करें लाल की जगह हरे सेब को डाइट में शामिल, जानें ये पांच कारण

Benefits Of Green Apple: सेब को सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद फलों में से एक माना जाता है. आमतौर पर हममें से ज्यादातर लोग लाल सेब का सेवन करते हैं. लेकिन लाल सेब की तरह ही हरे सेब में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं.

Green Apple Benefits: क्यों करें लाल की जगह हरे सेब को डाइट में शामिल, जानें ये पांच कारण

Green Apple Benefits: हरे सेब को सिर्फ सेहत ही नहीं सुंदरता के लिए भी काफी गुणकारी माना जाता है.

खास बातें

  • हरे सेब को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • हरे सेब में कैलोरी कम पाई जाती है.
  • हरा सेब खाने से स्किन को हेल्दी रख सकते हैं.

Green Apple Benefits For Health: सेब को सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद फलों में से एक माना जाता है. आमतौर पर हममें से ज्यादातर लोग लाल सेब का सेवन करते हैं. लेकिन, क्या आप हरा सेब खाने के फायदे जानते हैं. जी हां हरा सेब (Green Apple Benefits) भी गुणों में कुछ कम नहीं है. लाल सेब की तरह ही हरे सेब में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. हरे सेब में कैलोरी काफी कम पाई जाती है, जो वजन को कम करने में मददगार है. रोजाना एक हरे सेब को डाइट में शामिल कर शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं. हरे सेब को सिर्फ सेहत ही नहीं सुंदरता के लिए भी काफी गुणकारी माना जाता है. हरे सेब में पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं.

हरे सेब में पाए जाने वाले गुण- Green Apple Nutrients:

हरे सेब में कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और पोटैशियम, कॉपर, आयरन, जिंक, विटामिन-ए और विटामिन-के जैसे जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो सेहत को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. 

हरा सेब खाने के फायदे- Health Benefits Of Eating Green Apple Fruits:

1. हड्डियों-

हरे सेब में कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम और पोटैशियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए आप अपनी डाइट में हरे सेब को शामिल कर सकते हैं.

9juvbs1

2. डायबिटीज-

हरे सेब को टाइप 2 डायबिटीज में काफी फायदेमंद माना जाता है. हरें सेब को डाइट में शामिल कर डायबिटीज की समस्या को कंट्रोल किया जा सकता है.

3. पाचन-

अगर आप पाचन संबंधी समस्या से परेशान हैं, तो आपके लिए हरे सेब का सेवन फायदेमंद हो सकता है. हरे सेब में पाए जाने वाले गुण पाचन को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं. 

4. त्वचा-

हरे सेब में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है, जो त्वचा को लंबे समय तक जवां बनाने में मदद कर सकते हैं. सही मात्रा में विटामिन सी का सेवन करने से हमारी त्वचा को कई तरह के स्किन प्रॉब्लम से बचाया जा सकता है. 

5. मोटापा-

हरे सेब में सही मात्रा में प्राकृतिक शुगर होती है, जो शरीर के लिए बहुत लाभदायक मानी जाती है. हरे सेब को डाइट में शामिल कर वजन को तेजी से कम कर सकते हैं. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.