Doodhi Vadi Recipe: किसी भी समय के लिए परफेक्ट है ये क्रंची दूधी वडी रेसिपी

Crisp Snack Recipe: कभी-कभी जब आप अपनी डेली रूटीन और फूड से ऊब जाते हैं, तो आप केवल एक नए टेस्ट का आनंद लेना चाहते हैं. हालांकि, कुछ नया बनाना अक्सर एक टॉस्क हो सकता है.

Doodhi Vadi Recipe: किसी भी समय के लिए परफेक्ट है ये क्रंची दूधी वडी रेसिपी

खास बातें

  • दूधी वडी एक टेस्टी स्नैक है.
  • दूधी वडी को आसानी से बना सकते हैं.
  • दूधी वडी किसी भी समय के लिए परफेक्ट है.

How To Make Doodhi Vadi: कभी-कभी जब आप अपनी डेली रूटीन और फूड से ऊब जाते हैं, तो आप केवल एक नए टेस्ट का आनंद लेना चाहते हैं. हालांकि, कुछ नया बनाना अक्सर एक टॉस्क हो सकता है. हो सकता है कि आप कुछ सामग्रियों से परिचित न हों, या रेसिपी को पकाने में बहुत समय लग सकता है. इसलिए, जब ऐसा होता है, तो हम आमतौर पर अपने रेगुलर स्नैक डिशेज का सहारा लेते हैं. लेकिन अगर आप अभी भी कुछ नया एक्सपेरिमेंट करने और कोशिश करने के इच्छुक हैं, तो हमारे पास केवल वही डिश है जो आपको चाहिए. यहां हम आपके लिए दूधी वडी बनाने की रेसिपी लाए हैं! दूधी, जिसे लौकी के नाम से जाना जाता है, एक लोकल सब्जी है जिसे ज्यादातर गर्मी के महीनों में खाया जाता है. यह सब्जी थोड़ी नरम भी मानी जाती है, और इसलिए हम में से बहुत से लोग इसे खाना पसंद नहीं करते हैं. इसके बावजूद, यदि आप मसालों के साथ एक्सपेरिमेंट करना जानते हैं, तो सबसे उबाऊ सब्जी भी स्वादिष्ट लगती है! इस दूधी वड़ी के साथ भी ऐसा ही है. यह क्रंची हैं और हर बाइट पर मंत्रमुग्ध कर देती हैं. यह उन डिशेज में से एक है जिसे आप विषम समय में भूख लगने पर जल्दी से बना सकते हैं.

गर्मियों में कुछ इस तरह से करें बेल का सेवन, गर्मी के साथ इन बीमारियों से भी रहेंगे दूर...

यह रेसिपी फूड ब्लॉगर 'कुक विद पारुल' ने बनाई है. वह रोज़मर्रा की सामग्री का उपयोग करती है इसलिए इसे क्रंची बनाने के लिए आपको कुछ एक्स्ट्रा की आवश्यकता नहीं होगी. एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो आप इसे अपनी शाम की चाय के साथ भी पेयर कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं. नीचे पूरी रेसिपी देखेंः 

दूधी वड़ा रेसिपी-How To Make Doodhi Vada Recipe:

सबसे पहले एक बाउल में बेसन, नमक, लाल मिर्च पाउडर और हल्दी डालें. इसे थोड़े से पानी के साथ मिलाकर एक स्मूद बैटर बना लें. फिर एक लौकी को कद्दूकस कर लें और उसमें पिसा हुआ अदरक, लहसुन और हरी मिर्च डालकर पकाएं. एक बार जब यह थोड़ा नरम हो जाए, तो पैन में बेसन का मिश्रण डालें. जब यह गाढ़ा हो जाए तो इसमें कुटी हुई मूंगफली डालें और इस मिश्रण को घी लगी थाली में निकाल लें. फिर जब ये जम जाए तो इसमें से छोटे छोटे चौकोर टुकड़े कर लीजिए और टुकड़ों को डीप फ्राई कर लीजिए! इसे क्रिस्पी और गोल्डन होने दें और फिर सर्व करें. 

दूधी वडी की पूरी रेसिपी यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com