Chocolate Sauce Recipe: घर पर बनाना चाहते इंस्टेंट चॉकलेट सॉस तो ट्राई करें शेफ पंकज की यह आसान रेसिपी

Chocolate Sauce Recipe: 'घर पर चॉकलेट सॉस नहीं है और तुरंत इसकी जरूरत है, तो ट्राई करें शेफ पंकज भदौरिया की यह आसान और झटपट तैयार होने वाली रेसिपी.

Chocolate Sauce Recipe: घर पर बनाना चाहते इंस्टेंट चॉकलेट सॉस तो ट्राई करें शेफ पंकज की यह आसान रेसिपी

Chocolate Sauce Recipe: शेफ पंकज से सीखें इंस्टेंट चॉकलेट सॉस बनाने की रेसिपी.

Chocolate Sauce Recipe: चॉकलेट तो हर किसी का फेवरेट होता है. शेक, आइसक्रीम या केक के ऊपर चॉकलेट सॉस मिलाते हैं तो उसका टेस्ट और भी लाजवाब हो जाता है. कई बार हम मार्केट से जो चॉकलेट सॉस लेकर आते हैं उसका टेस्ट हमारे एकॉर्डिंग नहीं होता या तो वह ज्यादा मीठा ही होता है या कई बार अधिक हार्ड होता है. सबसे बड़ी बात ये काफी महंगा भी होता है और इसमें प्रीर्सवेटिव्स भी मिलाएं होते हैं, जो सेहत के लिहाज से अच्छे नहीं माने जाते हैं. ऐसे में अगर आप चॉकलेट सॉस बनाने की रेसिपी जानते हों और उसे घर पर ही तैयार कर पाएं वो भी महज कुछ मिनटों में तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता.

शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की इंस्टेंट चॉकलेट सॉस रेसिपी-

मशहूर शेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इंस्टेंट चॉकलेट सॉस बनाने का तरीका शेयर किया है. इस रेसिपी को शेयर करते हुए शेफ लिखती हैं, 'घर पर चॉकलेट सॉस नहीं है और तुरंत इसकी जरूरत है? चिंता मत करें! मेरी 5 मिनट की आसान चॉकलेट सॉस रेसिपी ट्राई करें!'. बता दें कि शेफ पंकज ने बेहद आसान और झटपट बन जाने वाली चॉकलेट सॉस रेसिपी शेयर की है, जिसे आप कुकीज, केक या आइसक्रीम पर डाल कर इनका मजा ले सकते हैं, तो आइए जानते हैं कि शेफ पंकज ये चॉकलेट सॉस किस तरह तैयार करती हैं.

यहां देखें पोस्टः

सामग्री-

  • आधा कप पानी
  • आधा कप चीनी
  • 1/4 कोको पाउडर
  • कॉर्न फ्लोर-आधा छोटा चम्मच
  • वनीला एसेंस-एक छोटा चम्मच

चॉकलेट सॉस बनाने का तरीका-
शेफ पंकज सबसे पहले एक पैन में चीनी और पानी को एक साथ मिलाकर पैन में डालकर घोल तैयार करती हैं. चीनी पिघल जाने पर इसमें कोको पाउडर मिला देती हैं. इसे अच्छे से चलाते हुए पकाती हैं. इसके बाद अब एक कटोरी में आधा कप पानी लेना है और इसमें कॉर्न फ्लोर मिलाकर घोल तैयार करना है. अब चम्मच से चलाते हुए इसे सॉस में मिला देना है. अब सॉस में वनीला एसेंस मिला लें और अच्छे से चलाएं. आपका चॉकलेट सॉस रेडी है, ठंडा होने पर इसे जार में डालकर स्टोर कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.