अमेरिका में इंडियन स्ट्रीट फूड परोसने वाले 'Chai Pani' रेस्तरां को मिला North Carolina का बेस्ट रेस्टोरेंट का अवॉर्ड

2020 और 2021 दो साल रद्द होने के बाद यह अवॉर्ड फंक्शन इस साल आयोजित किया गया, ताकि फाउंडेशन सिस्टमिक बायस को दूर कर सके.

अमेरिका में इंडियन स्ट्रीट फूड परोसने वाले 'Chai Pani' रेस्तरां को मिला North Carolina का बेस्ट रेस्टोरेंट का अवॉर्ड

North Carolina इंडियन रेस्तरां को सबसे बेस्ट रेस्तरां चुना गया.

क्या आपने कभी सोचा है कि अमेरिका में इंडियन स्ट्रीट फूड (Indian Street Food) के लिए मशहूर एक रेस्टोरेंट को अमेरिका (America) का बेस्ट रेस्तरां चुना जा सकता है. जी हां ऐसा ही हुआ है. अमेरिका में चाय पानी (Chai Pani) नाम से मशहूर एक रेस्तरां जो उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) में किफायती भारतीय स्ट्रीट फूड परोसता है, अमेरिका का सबसे अच्छा रेस्टोरेंट (Restaurant) चुना गया है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को शिकागो में जेम्स बियर्ड फाउंडेशन अवार्ड्स में एशविले रेस्टोरेंट को अमेरिका का सबसे बेहतरीन रेस्तरां नॉमिनेट किया गया गया, जो न्यू ऑरलियन्स में ब्रेनन जैसे नॉमिनीज में टॉप पर था.

कोविड-19 वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कई अमेरिकी रेस्तरां अस्थायी रूप से बंद हो गए. 2020 और 2021 दो साल रद्द होने के बाद यह अवॉर्ड फंक्शन इस साल आयोजित किया गया, ताकि फाउंडेशन सिस्टमिक बायस को दूर कर सके.

अवॉर्ड तब भी मिलते हैं जब अमेरिका के लोग पिछले चार दशकों में बढ़ती इंफ्लेशन के बीच भोजन के लिए सबसे अधिक कीमत चुका रहे हैं जो व्यापक अर्थव्यवस्था के लिए खतरा है.

इस साल के अवॉर्ड और नॉमिनी स्लेट अमेरिका के मेकअप को बेहतर ढंग से रिफ्लेक्ट करने के लिए अधिक डायवर्स थे. पिछले सालों की तुलना में अधिक भौगोलिक विविधता भी थी, जब कई विनर न्यूयॉर्क या शिकागो से बाहर के भी होते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चाय पानी रेस्टोरेंट, जिसका अर्थ शाब्दिक रूप से चाय और पानी से है. इस रेस्तरां में "चाट" फीचर्स इंडियन स्नैक्स शामिल हैं जो मसालेदार, मीठे और तीखे स्वाद के मिश्रण के लिए जाने जाते हैं. अन्य विनर्स में मिनियापोलिस में मूल अमेरिकी रेस्तरां ओवामनी शामिल है, जहां स्टाफ 75% स्वदेशी है.