यह ख़बर 12 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अमिताभ, स्पीलबर्ग के बीच हुई सिनेमा के भविष्य से सम्बंधित बातचीत

खास बातें

  • बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को हॉलीवुड के प्रतिष्ठित फिल्मकार स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ भारतीय सिनेमा की वर्तमान स्थिति और सिनेमा के भविष्य के विषय पर लंबी चर्चा की।
मुम्बई:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को हॉलीवुड के प्रतिष्ठित फिल्मकार स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ भारतीय सिनेमा की वर्तमान स्थिति और सिनेमा के भविष्य के विषय पर लंबी चर्चा की। बिग बी स्पीलबर्ग को अपने आप में एक फिल्म संस्थान मानते हैं।

सोमवार की शाम स्पीलबर्ग से मुलाकात के बाद बिग बी ने अपने ब्लॉग पर लिखा, "फिल्मों के संस्थान (स्पीलबर्ग) के साथ एक शाम। फिल्म जगत के चुनिंदा लोगों और मीडिया की मौजूदगी में स्पीलबर्ग से बातचीत हुई। सिनेमा के विभिन्न पहलुओं पर एक फिल्मकार, एक अविष्कारक, एक कथाकार और एक प्रवर्तक से बातें की। वह अपनी बुद्धिमता और विचारों से हमें हैरान करते रहे।"

स्पीलबर्ग अपनी फिल्म 'लिंकन' की सफलता और ऑस्कर जीतने की खुशी का जश्न मनाने के लिए इन दिनों भारत आए हुए हैं। उन्होंने इस दौरान भारतीय सिनेमा जगत की 61 दिग्गज हस्तियों से मुलाकात की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'लिंकन' का निर्माण स्पीलबर्ग की निर्माण कम्पनी 'ड्रीम वर्क्‍स' और नामचीन भारतीय व्यवसायी अनिल अंबानी की निर्माण कम्पनी 'रिलांयस इंटरटेंमेंट' ने मिलकर किया है।