यह ख़बर 17 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

100 करोड़ क्लब एक सनक भर है : शाहिद कपूर

खास बातें

  • बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई को बेशक फिल्म के हिट होने का पैमाना माना जाने लगा हो लेकिन शाहिद कपूर इसे एक चलन से ज्यादा कुछ नहीं मानते।
नई दिल्ली:

बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई को बेशक फिल्म के हिट होने का पैमाना माना जाने लगा हो लेकिन शाहिद कपूर इसे एक चलन से ज्यादा कुछ नहीं मानते। उनका कहना है कि फिल्मों को सिर्फ इसी आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए।

शाहिद कहते हैं, ‘‘100 करोड़ क्लब एक सनक भर है जो कि पिछले तीन सालों से इंडस्ट्री में है। इस वर्ग में आने वाली फिल्में एक अलग शैली की होती हैं और उनमें वही अभिनेता काम करते हैं जो पिछले 20 सालों से इंडस्ट्री में हैं। देश के दिल तक पहुंचने में कुछ वक्त लगता है।’’ दबंग, बॉडीगार्ड और द डर्टी पिक्चर जैसी फिल्मों ने 100 करोड़ से भी ज्यादा कमाई करके एक ऐसा मील का पत्थर खड़ा कर दिया है, जिसे पार करना काफी मुश्किल है।

शाहिद कहते हैं कि ये सभी बड़े दर्शक वर्ग की फिल्में थीं जिनमें आधारभूत समझ और बहुत सा मनोरंजन था। लेकिन अगर हम सिर्फ आंकड़ों के पीछे ही भागते रहे तो हम अभिनेताओं के तौर पर खुद को रोक लेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

‘तेरी मेरी कहानी’ के प्रमोशन के दौरान शाहिद ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि फिल्म बनाने का अकेला मकसद सिर्फ यही नहीं हो सकता। हमे खुद को अलग-अलग स्थितियों में खोजना है।’’ शाहिद की पिछली फिल्म ‘मौसम’ बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी। उनकी अगली फिल्म कुनाल कोहली के निर्देशन में बनने वाली ‘तेरी मेरी कहानी’ है। इसमें शाहिद के साथ प्रियंका दिखाई देंगी। इस फिल्म में शाहिद 1910, 1960 और 2012 के तीन अलग-अलग किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।