विज्ञापन
This Article is From Sep 09, 2015

बॉलीवुड के 10 कामयाब सितारे, जो पढ़ाई भी पूरी नहीं कर सके

बॉलीवुड के 10 कामयाब सितारे, जो पढ़ाई भी पूरी नहीं कर सके
नई दिल्‍ली: बॉलीवुड के आपके चहेते सितारों के बारे में आप भले ही बहुत कुछ जानते होंगे, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई की चर्चा बहुत कम होती है। हम यहां आपको 10 कामयाब बॉलीवुड सितारों और उनकी शिक्षा के बारे में थोड़ी-सी जानकारी दे रहे हैं...
 

करिश्‍मा कपूर
करिश्‍मा अपने मशहूर कपूर खानदान की दूसरी बेटी थीं, जिसने बॉलीवुड में कदम रखा। '90 के दशक में करिश्‍मा ने कई कामयाब फिल्‍में कीं, लेकिन बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि एक्टिंग में करियर बनाने के लिए करिश्‍मा ने भारी कीमत चुकाई। बताया जाता है कि करिश्‍मा ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए छठी क्‍लास में ही पढ़ाई छोड़ देनी पड़ी थी।
 

प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार प्रियंका चोपड़ा ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई भारत और अमेरिका में पूरी की। क्रिमिनल साइकोलॉजिस्‍ट बनने की चाहत रखने वाली प्रियंका मॉडलिंग और करियर के चक्‍कर में अपनी स्‍नातक की पढ़ाई भी पूरी नहीं कर सकीं।
 

आमिर खान
मिस्‍टर परफेक्शनिस्‍ट आमिर खान को किताबों में ज्‍यादा रुचि शायद नहीं थी, इसलिए उन्‍होंने 12वीं के बाद पढ़ाई नहीं की।
 
आलिया भट्ट
फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली आलिया भट्ट भी स्‍कूली पढ़ाई से आगे नहीं बढ़ सकीं।
 

अर्जुन कपूर
फिल्‍म 'टू स्‍टेट्स' में आईआईएम अहमदाबाद में पढ़ने वाले छात्र का किरदार निभाने वाले अर्जुन कपूर 12वीं की परीक्षा में फेल हो गए थे। इसके बाद उन्‍होंने आगे पढ़ने का इरादा छोड़ दिया और पिता बोनी कपूर के सहायक बन गए।
 

दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड की सुपरहिट अभिनेत्रियों में शुमार दीपिका पादुकोण भी कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर सकीं। हालांकि उन्‍होंने बेंगलुरू के माउंट कारमेल कॉलेज में दाखिला लिया था, लेकिन मॉडलिंग करियर के चक्‍कर में पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।
 

काजोल
पंचगनी के एक बोर्डिंग स्‍कूल में पढ़ने वाली काजोल ने मात्र 16 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्‍म 'बेखुदी' की थी। फिल्‍म 'बाजीगर' की सफलता के बाद 17 साल की उम्र में एक्टिंग में करियर बनाने के लिए काजोल ने स्‍कूल छोड़ दिया।
 

कैटरीना कैफ
14 साल की छोटी उम्र से ही मॉडलिंग कर रही कैटरीना कैफ वास्‍तव में कभी स्‍कूल गई ही नहीं। उन्‍होंने होम स्‍कूल ही किया, क्‍योंकि वह अक्‍सर दुनिया भर में यात्रा कर रही होती थीं।
 

रणबीर कपूर
बॉम्‍बे स्‍कॉटिश स्‍कूल से अपनी स्‍कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद रणबीर ने मुंबई के एचआर कॉलेज से दो साल तक पढ़ाई की। उसके बाद पढ़ाई बीच में ही छोड़कर वह न्‍यूयॉर्क के एक्टिंग स्‍कूल चले गए।
 

सलमान खान
'भाईजान' सलमान खान ने ग्‍वालियर के सिंधिया हाई स्‍कूल और सेंट स्‍टैनिंस्‍लॉस हाई स्‍कूल से स्‍कूली पढ़ाई की, लेकिन कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं कर सके।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
बॉलीवुड के 10 कामयाब सितारे, जो पढ़ाई भी पूरी नहीं कर सके
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Next Article
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com