यह ख़बर 31 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मनोज कुमार ने शाहरुख, फराह के खिलाफ मामला दर्ज कराया

खास बातें

  • गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता मनोज कुमार ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के एक दृश्य से कथित तौर पर उनकी छवि खराब होने के मामले में शाहरुख खान और फराह खान पर एक स्थानीय अदालत में आपराधिक मामला दर्ज कराया है।
मुंबई:

गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता मनोज कुमार ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के एक दृश्य से कथित तौर पर उनकी छवि खराब होने के मामले में शाहरुख खान और फराह खान पर एक स्थानीय अदालत में आपराधिक मामला दर्ज कराया है।

कुमार ने दोनों पर आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी, मानहानि और साजिश रचने जैसे अपराधों के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

पूरा मामला 2007 का है जिस साल रिलीज हुई ‘ओम शांति ओम’ के एक दृश्य में शाहरुख ने कथित तौर पर मनोज कुमार का मजाक उड़ाया है। कथित तौर पर इस फिल्म में यह दिखाया गया है कि मनोज कुमार को एक शो के दौरान एक ऑडिटोरियम में नहीं घुसने दिया जाता।

कुमार ने 2008 में भी इस दृश्य पर विरोध दर्ज कराते हुए मानहानि का मामला दर्ज किया था लेकिन जब शाहरुख ने निजी तौर पर उनसे माफी मांगकर इस दृश्य को हटाने का आश्वासन दिया तो मामला वापस ले लिया गया।

शहर की दीवानी अदालत ने भी 2008 में शाहरुख को निर्देश दिया था कि टीवी चैनलों पर फिल्म के प्रसारण से पहले विवादास्पद दृश्य को फिल्म में से हटा लिया जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनोज कुमार ने अपने वकील अशोक सरोगी के माध्यम से अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दर्ज शिकायत में कहा है कि हाल ही में इस फिल्म को जापान में रिलीज किया गया जिसके बाद उन्हें फोन आने लगे कि फिल्म में उनकी खिल्ली उड़ाने वाला दृश्य अब भी है।