कैटरीना कैफ बोलीं- मेरा दिमाग कल्पनाएं बहुत करता था, शायद इसलिए अभिनेत्री बनीं

कैटरीना कैफ को बचपन में कॉमिक बुक पढ़ने की बजाय 'ब्यूटी एंड द बीस्ट', 'मैरी पॉप्पिंस' और 'द साउंड ऑफ म्यूजिक' जैसी फिल्में देखना ज्यादा पसंद था.

कैटरीना कैफ बोलीं- मेरा दिमाग कल्पनाएं बहुत करता था, शायद इसलिए अभिनेत्री बनीं

'जग्गा जासूस' में कैटरीना कैफ का किरदार बच्चों जैसी प्रकृति का है.

खास बातें

  • बचपन में ख्यालों में खोई रहती थी : कैटरीना कैफ
  • 'कॉमिक बुक पढ़ने की बजाय बचपन में फिल्में देखना ज्यादा पसंद था'
  • 14 जुलाई को रिलीज होने वाली 'जग्गा जासूस' अनुराग बसु ने डायरेक्ट की है
नई दिल्ली:

अपनी नई फिल्म 'जग्गा जासूस' की रिलीज की तैयारी कर रहीं अभिनेत्री कैटरीना कैफ का कहना है कि बचपन में वह सपनों और खयालों की दुनिया में खोई रहती थीं और कॉमिक बुक पढ़ने की बजाय बच्चों का सिनेमा देखना ज्यादा पसंद करती थीं. कैटरीना ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए यहां आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में कहा, "एक बच्ची के रूप में मैं खयालों में खोई रहती थी और संगीत सुनना पसंद करती थी. मुझे संगीतमय फिल्में देखना और मन में कहानियों की कल्पना करना पसंद था. मुझे लगता है कि मैं अपनी ही दुनिया में रहा करती थी."

अभिनेत्री ने कहा कि उनका दिमाग कल्पनाएं बहुत करता था और शायद इसलिए वह अभिनेत्री बनीं. उन्हें कॉमिक बुक पढ़ने की बजाय 'ब्यूटी एंड द बीस्ट', 'मैरी पॉप्पिंस' और 'द साउंड ऑफ म्यूजिक' जैसी फिल्में देखना ज्यादा पसंद था.
 

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on


दिलचस्प बात यह है कि पहली बार कैटरीना ने संगीतमय फिल्म में काम किया है और फिल्म को बनने में तीन साल लगे. फिल्म की शूटिंग के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इस तथ्य से परे कि फिल्म में काफी समय लगा, मुझे वास्तव में इसकी शूटिंग करने में मजा आया, क्योंकि यह मेरे लिए एक अनोखा रचनात्मक सफर था. मुझे लगता है कि इन तीन सालों में इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों के जीवन में काफी बदलाव आया है और उनमें से एक मैं भी हूं."
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on


अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म पूरी हो चुकी है और इसका परिणाम जल्द ही सामने आने वाला है. ऐसे में इस पल वह भावनाओं का अहसास नहीं कर सकतीं, लेकिन एक बार फिल्म का नतीजा सामने आने के बाद वह इसके पूरे परिमाण को देख सकेंगी. अभिनेत्री ने कहा कि वह मौजूदा समय में जो भी कर रही हैं और अपने सफर के अधिकांश हिस्से में उन्होंने जो किया वह बस इसलिए किया, क्योंकि वह उसे करना चाहती थीं. 

कैटरीना के मुताबिक, कलाकारों के पास प्रसिद्धि आती है और चली जाती है, लेकिन सबसे अहम चीज है कि उन्हें सपने देखते रहना चाहिए और अपने काम को मिशन समझकर कड़ी मेहनत के साथ पूरा करना चहिए. लेकिन उन्हें कभी अपनी कड़ी मेहनत के परिणाम को खुद पर हावी होने नहीं देना चाहिए. 

फिल्म 'जग्गा जासूस' 14 जुलाई को रिलीज हो रही है. अनुराग बसु के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर अहम भूमिका में दिखेंगे.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com