विज्ञापन
This Article is From Jan 29, 2015

'हैदर' में काम करने पर नौकरी गई इमाम की, विशाल भारद्वाज से मांगा 50 लाख का हर्जाना

मुंबई : फिल्म 'हैदर' के निर्माता-निर्दशक विशाल भारद्वाज को जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर की एक मस्जिद के इमाम गुलाम हसन शाह ने कानूनी नोटिस भेजकर उनसे 50 लाख रुपये के हर्जाने की मांग की है। दरअसल, 'हैदर' में एक छोटी-सी भूमिका निभाने के कारण इमाम गुलाम हसन शाह को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है, जिससे वह काफी नाराज़ हैं।

फिल्म 'हैदर' के एक दृश्य में इमाम गुलाम हसन शाह ने फिल्म की किरदार गज़ला मीर, यानि तब्बू का निकाह करवाया था, जबकि इमाम का दावा है कि विशाल भारद्वाज को शूटिंग की इजाज़त सिर्फ इस वजह से दी गई थी कि उसका प्रयोग शिक्षा देने के लिए किया जाएगा। श्रीनगर की मस्जिद-ए-बाबा दाऊद खाकी के प्रबंधन को जैसे ही इस बात का पता चला कि इमाम ने किसी फिल्म में काम किया है, उन्होंने इसे अनैतिक कार्य मानते हुए इमाम को मस्जिद की सेवा से हटा दिया।

अब इमाम गुलाम हसन शाह ने वकील फिरदौस अहमद भट्ट के जरिये 'हैदर' के निर्माता-निर्देशक विशाल भारद्वाज को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें उन्होंने हर्जाने के अलावा विशाल से माफी की भी मांग की है। नोटिस में इमाम की नौकरी जाने और विशाल द्वारा उनके साथ हुई आपसी सहमति को तोड़ने का भी आरोप लगाया गया है।

इमाम गुलाम हसन शाह मस्जिद-ए-बाबा दाऊद खाकी में पिछले सात साल से इमाम के तौर पर काम कर रहे हैं। इस मुद्दे पर विशाल भारद्वाज का पक्ष जानने के लिए एनडीटीवी ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनकी ओर से इस ख़बर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनुपमा में लीप से पहले किरदारों की एक्जिट जारी, अब ये मेन कैरेक्टर के शो छोड़ेगी शो, फैंस बोले- अच्छा हुआ
'हैदर' में काम करने पर नौकरी गई इमाम की, विशाल भारद्वाज से मांगा 50 लाख का हर्जाना
अमिताभ बच्चन 81 साल की उम्र में भी कैसे रहते हैं फिट, जानें उनका डाइट प्लान और फिटनेस सीक्रेट- हैरान कर देगी दिनचर्या
Next Article
अमिताभ बच्चन 81 साल की उम्र में भी कैसे रहते हैं फिट, जानें उनका डाइट प्लान और फिटनेस सीक्रेट- हैरान कर देगी दिनचर्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com