बॉलीवुड में हीरोइन वाली पहचान बनाने से पहले है लंबा संघर्ष : तापसी पन्‍नू

बॉलीवुड में हीरोइन वाली पहचान बनाने से पहले है लंबा संघर्ष : तापसी पन्‍नू

नई दिल्‍ली:

हिंदी फिल्म उद्योग में अभी तक महज दो फिल्में करने वाली तापसी पन्नू का मानना है कि बॉलीवुड में उत्कृष्ट हीरोइन बनने से पहले उन्हें एक अभिनेत्री के तौर पर विविधता दिखाने की जरुरत है।

 

तापसी का कहना है कि फिलहाल वह ‘प्यारी, बबली’ लड़कियों के किरदारों की बजाए अभिनय कौशल दिखाने का मौका देने वाले किरदारों पर ध्यान लगाना चाहती हैं। प्यारी और बबली लड़कियों वाले किरदारों पर तो पहले से ही बड़ी अभिनेत्रियों का दबदबा है। तापसी ने कहा, ‘‘बॉलीवुड में पहले से ही वे उत्कृष्ट लड़कियां हैं, जो प्रेम कहानियां करती हैं और ‘प्यारे’ किस्म के किरदार निभाती हैं। ऐसी बहुत सी लड़कियां हैं और बाजार के हिसाब से उनके नाम मुझसे बड़े हैं।’’
 

तापसी ने कहा, ‘‘तो मेरे पास सिर्फ अभिनय पर चलने वाली भूमिकाएं ही रह जाती हैं। मुझे अच्छा अभिनय जारी रखना होगा, तभी मैं एक ऐसे बिंदु पर पहुंच सकूंगी, जहां मैं ‘निश्चिंतता’ वाली भूमिकाएं भी कर सकूंगी और खुद को हीरोइन महसूस कर सकूंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले मुझे अलग-अलग तरह की भूमिकाएं करनी होंगी ताकि लोग देख सकें कि मैं अच्छी अभिनेत्री हूं और यदि किसी हीरोइन के रूप में रखा जाए तो मैं दिखती भी अच्छी हूं।’’
 

तापसी इस बात से खुश हैं कि उनकी आने वाली फिल्मों में उनके किरदारों में विविधता है, जिसके कारण उनकी अभिनय क्षमता साबित हो सकेगी। इन फिल्मों में मेगास्टार अमिताभ बच्चन अभिनीत ‘पिंक’ भी शामिल है।
 

उन्होंने कहा, ‘‘पिंक एक थ्रिलर फिल्म है। यह दर्शकों को कलाकार के तौर पर मेरे एक दूसरे ही पहलू से परिचित करवाएगी। मैं एक प्रेम कहानी भी कर रही हूं। फिर एक ‘गाजी’ है, जिसमें मैं बांग्लादेशी शरणार्थी की भूमिका में हूं। इस समय जो किरदार मैं कर रही हूं, उनमें से कोई भी एक दूसरे से मेल नहीं खाता। बॉलीवुड ने मुझे बेहद विविधता वाले किरदार दिए हैं।’’ अमिताभ के साथ काम के अनुभव के बारे में तापसी ने कहा कि वह उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित थीं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com