विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2014

मैं घटिया फिल्में नहीं बनाती : फराह खान

मैं घटिया फिल्में नहीं बनाती : फराह खान
नई दिल्ली:

उनकी फिल्म में डांस, ड्रामा, रोमांस, भावुकता, मारधाड़, बड़े-बड़े स्टार और वह सबकुछ होता है, जो बॉलीवुड की एक सफल फिल्म में होनी चाहिए। फराह खान ऐसी ही फिल्में बनाती हैं, जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को पसंद आए।

फराह कहती हैं, "मैं हर तरह के दर्शकों का मनोरंजन करना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि देश के बी-क्लास के दर्शक मेरी फिल्म का उतना ही लुत्फ उठाएं, जितना ब्रिटेन के दर्शक। इसके लिए ऐसी फिल्म बनाना बेहद मुश्किल काम है।"

उन्होंने कहा, "मैं सौंदर्यात्मक फिल्में बनाती हूं, जिसमें बड़े-बड़े स्टार होते हैं। उन कलाकारों को लेकर मैं कोई घटिया फिल्म बनाने की नहीं सोच सकती। मैं घटिया फिल्में नहीं बनाती।"

उनकी आगामी फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' म्यूजिकल फिल्म है, जिसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, बोमन ईरानी, सोनू सूद और विवान शाह जैसे स्टार भूमिका कर रहे हैं। इसके अलावा, फिल्म में जैकी श्रॉफ विलेन की भूमिका में हैं।

इस फिल्म की कहानी का केंद्र चोरी पर आधारित है। इस फॉमूले पर बॉलीवुड और हॉलीवुड में अक्सर फिल्में बनती रही हैं। लेकिन फराह कहती हैं कि कुछ चीजें हैं, जो इस शैली की अन्य फिल्मों से उनकी फिल्मों को अलग करती हैं।

फराह ने कहा, "पुनर्जन्म पर पहले कई फिल्में बन चुकी हैं। इस विषय पर मैंने फिल्म 'ओम शांति ओम' बनाई। फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' की कहानी कुछ ऐसे लोगों की है, जो एक डांस प्रतियोगिता के लिए एक साथ आते हैं और इसके बाद मैंने चोरी के कांसेप्ट का इस्तेमाल किया है।"

फराह ने कहा, "चोरी भी फिल्मों की एक शैली है, जैसे प्रेम कहानी और उसका फार्मूला रोमांस होता है। सबसे बड़ी बात यह है कि आप किस तरह फिल्म में ट्विस्ट डालते हैं।"

यह कहने की जरूरत नहीं कि इस वर्ष दीवाली पर रिलीज होने वाली यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म होगी। देश भर के कई स्क्रीन्स पर यह फिल्म रिलीज होगी। यशराज फिल्म द्वारा इसका वितरण दुनियाभर के थिएटरों में किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "इस वर्ष की यह बहुप्रतिक्षित फिल्म है। 'ओम शांति ओम' की रिलीज के सात वर्षों बाद शाहरुख और मैं एक बार फिल्म साथ हैं।" फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' की शूटिंग अक्टूबर 2013 में शुरू हुई थी और 170 दिनों की शूटिंग के बाद हाल में यह पूरी हुई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दीपिका पादुकोण-ऐश्वर्या राय से कई गुना है 90s की इस एक्ट्रेस की कमाई, अब फिल्मों से दूर रहकर भी बनीं भारत की सबसे अमीर हीरोइन
मैं घटिया फिल्में नहीं बनाती : फराह खान
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Next Article
Jigra Box Office Collection Day 4: आलिया भट्ट के करियर का कलंक बनी जिगरा, चार दिन में पिटी फिल्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com